whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

तीन बड़ी परीक्षाएं रद्द और एक पेपर लीक, प्रियंका गांधी का तंज, मजबूर मोदी जी तमाशा देख रहे हैं

Priyanka Gandhi Slams PM Modi: नीट 2024 पेपर लीक मामले पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में समूची शिक्षा का ढांचा भ्रष्टाचारियों और माफियाओं के हवाले हो चुका है।
11:41 AM Jun 23, 2024 IST | Rakesh Choudhary
तीन बड़ी परीक्षाएं रद्द और एक पेपर लीक  प्रियंका गांधी का तंज  मजबूर मोदी जी तमाशा देख रहे हैं
नीट पेपर लीक पर प्रियंका गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

NEET 2024 Paper Leak Controversy: नीट यूजी 2024 परीक्षा में पेपर लीक का मुद्दा अब मोदी सरकार 3.0 के गले की फांस बनता जा रहा है। सरकार इस मुद्दे पर डैमेज कंट्रोल करने के लिए एंटी पेपर लीक कानून और पेपर लीक के मामलों की जांच सीबीआई से करवा रही है। इस बीच विपक्ष भी लगातार सरकार पर हमलावर है। ताजा बयान कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिया है। वाड्रा ने कहा कि भाजपा राज में समूची शिक्षा का ढांचा माफियाओं-भ्रष्टाचारियों के हवाले हो चुका है।

प्रियंका ने आगे कहा कि लालची और चाटुकार किस्म के अयोग्य लोगों के हाथ में देश की शिक्षा और बच्चों का भविष्य सौंप देने की राजनीतिक जिद और अहंकार ने पेपर लीक, परीक्षा रद्द, कैंपसों से पढ़ाई-लिखाई का विलोप और राजनीतिक गुंडागर्दी को हमारी शिक्षा-व्यवस्था की पहचान बना दिया है। हालत ये हो गई है कि भाजपा सरकार साफ-सुथरे ढंग से एक परीक्षा तक नहीं करा सकती। आज युवाओं के भविष्य के सामने भाजपा सरकार एकमात्र सबसे बड़ी बाधा बनकर खड़ी हो चुकी है। देश के काबिल युवा अपना सबसे कीमती समय, सारी ऊर्जा भाजपा के भ्रष्टाचार से लड़ने में गवां रहे हैं और मजबूर मोदी जी सिर्फ तमाशा देख रहे हैं।

नीट के जनमत से घबरा गई है केंद्र सरकार

प्रियंका गांधी के अलावा नीट गड़बड़ी पर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद गुप्ता ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। सुशील आनंद ने कहा कि देशभर में अलग-अलग राज्यों में नीट परीक्षा के लीक होने की बात आ रही है। ऐसे में मोदी सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि परीक्षा रद्द हो। परीक्षा रद्द होने के 10 दिन के अंदर फिर से पेपर करवाना चाहिए। सरकार की कार्रवाइयों से लग रहा है कि बड़े स्तर पर गड़बड़ी हुई है। नीट के जनमत से केद्र सरकार घबराई हुई है, इसलिए सरकार ने आनन-फानन में नीट पीजी परीक्षा को भी रद्द कर दिया है लेकिन नीट यूजी की परीक्षा अभी तक रद्द नहीं की है। उन्होंने कहा कि अगर परीक्षा का पेपर रद्द नहीं होता है तो परीक्षा की विश्वसनीयता पर सवाल उठेगा और छात्रों का भविष्य अंधकार में रहेगा।

ये भी पढ़ेंः NTA की समीक्षा…सुबोध कुमार की छुट्टी, जानें NEET 2024 पेपर लीक मामले में अब तक क्या-कुछ हुआ?

ये भी पढ़ेंः NEET पेपर लीक मामले में केंद्र का बड़ा एक्शन, NTA के DG को हटाया, पूर्व IAS को मिली जिम्मेदारी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो