whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या सचमुच लीक हुआ NEET-UG का पेपर? कांग्रेस के दावों पर NTA ने दिया जवाब

NTA on NEET-UG Paper Leak: बीते दिन NEET-UG की परीक्षा के बाद प्रश्न पत्र लीक होने की खबर सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। कई राजनीतिक हस्तियों ने भी पेपर लीक की घटना को चुनावी मुद्दा बना दिया है। मगर अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने प्रेस रिलीज करके मामला साफ कर दिया है।
04:49 PM May 06, 2024 IST | Sakshi Pandey
क्या सचमुच लीक हुआ neet ug का पेपर  कांग्रेस के दावों पर nta ने दिया जवाब
NTA Neet-UG Paper Leak

NTA on NEET-UG Paper Leak: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के द्वारा रविवार को NEET-UG का एग्जाम करवाया गया था। परीक्षा खत्म होने के बाद पेपर लीक होने की खबरें सामने आई। सोशल मीडिया के जरिए ये खबर सत्ता के गलियारों में पहुंची और चुनावी मैदान में हलचल मच गई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई विपक्षी दलों ने पेपर लीक होने की आलोचना की और सत्तारूढ़ दल को खूब खरी-खोटी सुनाई। हालांकि अब NTA ने इसपर चुप्पी तोड़ी है।

NTA की प्रेस रिलीज

NTA ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए पेपर लीक की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है। NTA का कहना है कि 5 मई को NEET-UG की परीक्षा सफलतापूर्वक पूरी हुई। देश के 571 शहरों के 4750 सेंटर में परीक्षा करवाई गई। इसी बीच पेपर लीक की खबर सामने आ रही है, जो पूरी तरह से गलत और बेबुनियाद है। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगे थे और एग्जाम हॉल बंद होने के बाद किसी को अंदर आने या बाहर जाने की इजाजत नहीं थी।

कितने बच्चों ने दी थी परीक्षा?

NTA ने ये भी बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे NEET-UG के प्रश्न पत्र नकली हैं, जिनका परीक्षा में पूछे गए सवालों से कोई संबंध नहीं है। एजेंसी ने परीक्षा के बाद का भी डेटा एकत्रित कर लिया है। इस साल 24 लाख बच्चों ने NEET-UG की परीक्षा दी, जिसमें 10 लाख लड़के और 13 लाख लड़कियों के नाम शामिल हैं। वहीं एजेंसी ने नॉर्थ ईस्ट के अलावा जम्मू-कश्मीर में भी सफलतापूर्व परीक्षा सम्पन्न करवाई है।

पेपर लीक बना चुनावी मुद्दा

बता दें कि रविवार को पेपर लीक की फेक खबर आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मुखर हो गए थे। राहुल गांधी ने एक्स प्लेटफॉर्म पर ट्वीट शेयर करते हुए मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए थे। हालांकि अब NTA की प्रेस रिलीज ने सभी सवालों पर विराम लगा दिया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो