whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बार्क रेटिंग : तेजी से आगे बढ़ रहा News24, FTA में Zee न्यूज को पीछे छोड़ दूसरे स्थान पर पहुंचा

News24 Growing Speedily In BARC Rating : News24 में लोगों का भरोसा बहुत तेजी से बढ़ रहा है। बार्क की ताजा रेटिंग में News24 की GRP ग्रोथ रेट और मार्केट शेयर ग्रोथ रेट, दोनों में बढ़ोतरी हुई है। वहीं इस रेटिंग में ABP न्यूज और Zee न्यूज समेत कई चैनल News24 से काफी पीछे रह गए हैं। रेटिंग के मुताबिक GRP ग्रोथ रेट में News24 ने आज तक और इंडिया टीवी को पीछे छोड़ दिया है।
08:02 PM Jun 06, 2024 IST | Rajesh Bharti
बार्क रेटिंग   तेजी से आगे बढ़ रहा news24  fta में zee न्यूज को पीछे छोड़ दूसरे स्थान पर पहुंचा
BARC Rating

News24 Growing Speedily In BARC Rating : देशभर के सभी न्यूज चैनल में News24 के प्रति दर्शकों का भरोसा लगातार बढ़ता जा रहा है। बार्क की नई (21वें और 22वें हफ्ते) रेटिंग में भी News24 का प्रदर्शन दूसरे न्यूज चैनल के मुकाबले काफी बेहतर है। FTA में News24 Zee न्यूज को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। FTA में News24 आज तक, इंडिया टीवी, एबीपी जैसे न्यूज चैनलों को पहले ही पीछे छोड़ चुका है। वहीं दूसरी ओर GRP ग्रोथ रेट में News24 ने आज तक, इंडिया टीवी, टीवी9 भारतवर्ष, रिपब्लिक भारत और टाइम्स नाउ नवभारत को भी पीछे छोड़ दिया है। वहीं मार्केट शेयर ग्रोथ दर भी आज तक से काफी ज्यादा रही। बार्क रेटिंग में News24 दूसरे न्यूज चैनल जैसे ABP न्यूज, Zee न्यूज आदि से बहुत आगे निकल गया है।

GRP ग्रोथ रेट में जबरदस्त बढ़त

बार्क की नई रेटिंग (25 से 31 मई) में News24 की GRP ग्रोथ दर में दूसरे न्यूज चैनल के मुकाबले काफी बढ़ोतरी हुई है। 21वें हफ्ते में यह 8.23 थी जो 22वें हफ्ते में बढ़कर 8.81 हो गई। इसमें 7 फीसदी का उछाल आया। यह लगभग सभी न्यूज चैनलों के मुकाबले सबसे ज्यादा रही। आज तक की GRP ग्रोथ दर में 6 फीसदी, टीवी9 भारतवर्ष की GRP ग्रोथ दर में 2 फीसदी, रिपब्लिक भारत की GRP ग्रोथ दर में मात्र 1 फीसदी और टाइम्स नाउ नवभारत की GRP ग्रोथ दर में 4 फीसदी की ही बढ़ोतरी हुई। रेटिंग में News24 से नीचे चल रहे ABP न्यूज की GRP ग्रोथ दर में बढ़ोतरी 3 फीसदी और Zee न्यूज में 4 फीसदी ही रही। वहीं Good News Today की GRP ग्रोथ दर गिरकर नेगेटिव 2 पर आ गई है।

बार्क की 21वें और 22वें हफ्ते की रेटिंग।

बार्क की 21वें और 22वें हफ्ते की रेटिंग।

मार्केट शेयर ग्रोथ दर में भी हुई बढ़ोतरी

नई रेटिंग में News24 ने मार्केट शेयर ग्रोथ में भी बाजी मारी है। इसमें भी News24 ने आज तक समेत कई चैनलों को पीछे छोड़ दिया है। नई रेटिंग में News24 की मार्केट शेयर ग्रोथ 3 फीसदी रही जो पिछले हफ्ते के मुकाबले ज्यादा है। पिछले हफ्ते इसमें 2 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी। 21वें हफ्ते में News24 की मार्केट शेयर ग्रोथ 6.9 थी जो 22वें हफ्ते में 3 फीसदी बढ़कर 7.1 हो गई। वहीं दूसरी ओर आज तक की मार्केट शेयर ग्रोथ मात्र एक फीसदी ही बढ़ी। टीवी9 भारतवर्ष की मार्केट शेयर ग्रोथ नेगेटिव में 2 फीसदी और रिपब्लिक भारत की नेगेटिव में 3 फीसदी रही। टाइम्स नाउ नवभारत की मार्केट शेयर ग्रोथ में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। वहीं दूसरी ओर ABP न्यूज की मार्केट शेयर ग्रोथ दर नेगेटिव में एक फीसदी रही। Zee न्यूज की मार्केट शेयर ग्रोथ दर में कोई परिवर्तन नहीं हुआ और यह News24 से नीचे बनी हुई है।

बढ़ रही दर्शकों की संख्या

News24 को देखने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है और दर्शक भरोसा भी बनाए हुए हैं। साथ ही News24 भी दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतर रहा है। यही कारण है कि हर हफ्ते News24 की रेटिंग बढ़ती जा रही है। News24 पर सिर्फ चुनावी कार्यक्रम ही नहीं, दूसरी खबरें भी काफी पसंद की जा रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो