whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

उमर अब्दुल्ला को हराने वाले राशिद इंजीनियर आएंगे जेल से बाहर, इस दिन लेंगे सांसद पद की शपथ

Engineer Rashid oath: टेरर फंडिंग मामले में 2017 से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद राशिद इंजीनियर 5 जुलाई को सांसद पद की शपथ लेंगे। उनके वकील ने एनआईए कोर्ट अंतरिम जमानत को लेकर याचिका दाखिल की थी जिसे कोर्ट ने आज मंजूर कर लिया।
02:07 PM Jul 01, 2024 IST | Rakesh Choudhary
उमर अब्दुल्ला को हराने वाले राशिद इंजीनियर आएंगे जेल से बाहर  इस दिन लेंगे सांसद पद की शपथ
बारामूला से निर्दलीय सांसद राशिद इंजीनियर

Rashid Engineer Take Oath as MP: NIA ने सोमवार को जेल में बंद कश्मीर के नेता और बारामूला संसदीय सीट से सांसद शेख अब्दुल राशिद को 5 जुलाई को सांसद के रूप में शपथ लेने की अनुमति दे दी। इस संबंध में एनआईए की स्पेशल कोर्ट के न्यायाधीश चंदन जीत सिंह मंगलवार को विस्तृत आदेश जारी करेंगे। बता दें कि शेख अब्दुल राशिद 2017 से आतंकी फंडिंग मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

बता दें कि शेख अब्दुल राशिद जिन्हें राशिद इंजीनियर के नाम से जाना जाता है उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में बारामूला संसदीय सीट निर्दलीय चुनाव लड़ा था। उन्होंने इस सीट से जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को 2 लाख से अधिक वोटों से हराया। सुनवाई के दौरान एनआईए के वकील ने राशिद की शपथ वाली याचिका का विरोध नहीं किया लेकिन कहा कि उन पर कुछ प्रतिबंध लगाए जाने चाहिए। एनआईए वकील ने कहा कि शपथ के बाद या उससे पहले वे मीडिया में बयान देने और अन्य सभी गतिविधियों से दूर रहना होगा।

ये भी पढ़ेंः रेप के लिए 63, मर्डर करने पर 103…नए कानूनों के तहत आज से किस अपराध के लिए कौन-सी धारा लगेगी?

2017 से जेल में बंद है राशिद शेख

बता दें कि दिल्ली की एनआईए कोर्ट ने राशिद इंजीनियर की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई 1 जुलाई तक के लिए टाल दी थी। इसके साथ ही कोर्ट ने एनआईए को इस संबंध में जवाब दाखिल करने के लिए समय दिया था। बता दें कि राशिद इंजीनियर 2017 से आतंकी फंडिंग मामले में जेल में बंद है। उन्होंने सांसद के तौर पर शपथ लेने के लिए दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अंतरिम जमानत याचिका दायर की थी। वहीं उनके वकील ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि बतौर सांसद सदस्य शपथ ग्रहण और अन्य संसदीय कार्यों के लिए अंतरिम जमानत के लिए एक आवेदन दायर किया था।

ये भी पढ़ेंः‘किसानों को रौंदने वाले मंत्री को जनता ने रौंदा…तकदीर बदलती रहती है’, राज्यसभा में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो