whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चुनाव लड़ने को पैसे नहीं! देश की Economy चलाने वाली सीतारमण की संपत्ति कितनी?

Nirmala Sitharaman Net Worth: देश की अर्थव्यवस्था की बागडोर संभालने वाली केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का कहना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में वह इसलिए नहीं खड़ी हो रही हैं क्योंकि उनके पास चुनाव लड़ने के लिए पैसा नहीं है। इस रिपोर्ट में जानिए सीतारमण के पास कितनी संपत्ति है।
02:01 PM Mar 28, 2024 IST | Gaurav Pandey
चुनाव लड़ने को पैसे नहीं  देश की economy चलाने वाली सीतारमण की संपत्ति कितनी
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (एएनआई)

Nirmala Sitharaman Net Worth : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस बार लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी के रूप में नहीं दिखाई देंगी। उनका कहना है कि भाजपा की ओर से उन्हें चुनाव लड़ने का प्रस्ताव मिला था लेकिन उनके पास इतना पैसा नहीं है कि लोकसभा का चुनाव लड़ सकें। इसीलिए उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। इस रिपोर्ट में जानिए देश की अर्थव्यवस्था संभालने वाली निर्मला सीतारमण की संपत्ति कितनी है।

कितनी है निर्मला सीतारमण की संपत्ति

अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट के बाकी मंत्रियों से तुलना की जाए तो सच में सीतारमण की संपत्ति काफी कम है। देश के मतदाताओं तक चुनाव संबंधी जानकारी पहुंचाने वाली वेबसाइट माईनेता डॉट इन्फो के अनुसार सीतारमण की चल और अचल संपत्तियों को मिलाकर कुल 2 करोड़ 50 लाख 99 हजार 396 रुपये की संपत्ति है। उनके पास 315 ग्राम सोना और 2 किलो चांदी है। बता दें कि निर्मला सीतारमण के पास कोई कार नहीं है।

वाहन के नाम पर है बजाज का स्कूटर

उनके पास बजाज का चेतक स्कूटर है जिसकी कीमत 28,200 रुपये है। इसके अलावा हैदराबाद के पास उनकी गैर कृषि भूमि है जिसकी कीमत लगभग 16 लाख रुपये है। उनकी सभी अचल संपत्तियों की कुल मिलाकर कीमत 1 करोड़ 87 लाख, 60 हजार 200 रुपये है। राज्यसभा के लिए चुनावी एफिडेविट में उन्होंने अपने पास 17,200 रुपये कैश होने की जानकारी दी थी। इसके अलावा बैंक एफडी के रूप में 45 लाख 4479 रुपये हैं।

'देश का पैसा मेरी संपत्ति में नहीं आता'

राज्यसभा के लिए चुनावी एफिडेविट में उन्होंने अपने पास 17,200 रुपये कैश होने की जानकारी दी थी। इसके अलावा बैंक एफडी के रूप में 45 लाख 4479 रुपये हैं। बता दें कि जब सीतारमण से यह पूछा गया कि उनके पास चुनाव लड़ने के लिए पर्याप्त पैसा क्यों नहीं है, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि देश का पैसा मेरा पैसा नहीं है। मेरी संपत्ति में मेरी खुद की सैलरी, कमाई और बचत का पैसा आता है और यह चुनाव के लिए पर्याप्त नहीं है।

ये भी पढ़ें: 73 साल, 17 लोकसभा चुनाव और बेंगलुरु से नहीं जीत पाई एक भी महिला सांसद

ये भी पढ़ें: ‘आखिरी सांस तक नहीं खत्म होगा पीलीभीत से रिश्ता’, इमोशनल हुए वरुण गांधी

ये भी पढ़ें: टिकट नहीं मिला तो पिया कीटनाशक, अस्पताल में गई MDMK सांसद की जान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो