whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

NITI Aayog की बैठक से नाराज होकर निकलीं ममता बनर्जी, बोलीं- मेरा माइक बंद कर दिया

Mamata Banerjee left meeting: पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज मोदी सरकार 3.0 की नीति आयोग की पहली बैठक आयोजित की जा रही है। बैठक में विपक्ष की ओर से सिर्फ ममता बनर्जी बैठक में भाग लेने पहुंचीं लेकिन वह मीटिंग खत्म होने से पहले ही बैठक से चली गईं।
12:23 PM Jul 27, 2024 IST | Rakesh Choudhary
niti aayog की बैठक से नाराज होकर निकलीं ममता बनर्जी  बोलीं  मेरा माइक बंद कर दिया
West Bangal CM Mamata Banerjee (File Photo)

NITI Aayog Governing Council meeting: पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज राष्ट्रपति भवन के कल्चरल हाॅल में नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की 9वीं बैठक चल रही है। बैठक में बीजेपी शासित राज्यों के अलावा इंडिया गुट की सीएम ममता बनर्जी भी शामिल हुईं। लेकिन ममता बनर्जी मीटिंग खत्म होने से पहले ही बैठक से निकलकर बाहर आ गईं। इस दौरान सीएम ममता ने कहा कि बंगाल के साथ भेदभाव किया जा रहा है। मुझे बोलने के लिए सिर्फ 5 मिनट का समय मिला। वहीं मुझे रोक दिया गया और ज्यादा समय मांगा तो मेरा माइक बंद कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार बैठक में ममता ने अपना विरोध जताया। उन्होंने कहा कि मुझे बैठक में बोलने नहीं दिया जाता। ये कैसे चल सकता है? सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार मनमानी कर रही है। मैंने कहा कि आपको राज्य सरकारों के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए। मैं बोलना चाहती थी कि मुझे सिर्फ 5 मिनट बोलने दिया गया। मुझसे पहले के सीएम ने 10-20 मिनट तक अपनी बात रखी। विपक्ष में से मैं अकेली थी जो इस बैठक में भाग ले रही थी लेकिन मुझे बोलने का मौका नहीं मिला। यह सिर्फ बंगाल का ही नहीं बल्कि सभी क्षेत्रीय दलों का अपमान है।

वहीं बैठक में शामिल होने से पहले सीएम ममता ने कहा था नेताओं की आवाज को एक मंच पर उठाया जाना चाहिए। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कहा था कि नीति को खत्म कर फिर से योजना आयोग को बहाल कर देना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः नीति आयोग की बैठक में 7 राज्यों के CM नहीं होंगे शामिल, इंडिया ब्लॉक क्यों कर रहा बॉयकॉट?

8 राज्यों के मुख्यमंत्री नहीं हुए शामिल

बता दें इस बैठक में 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा नहीं लिया। बैठक का बहिष्कार करने वाले सभी सीएम विपक्षी पार्टियों के हैं। बैठक से एक दिन पहले ही विपक्ष ने बजट में भेदभाव का आरोप लगाया था। बैठक में शामिल नहीं होने वाले मुख्यमंत्रियों में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, केरल के सीएम पिनराई विजयन, पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया, हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और तेलंगाना के सीएम रेंवत रेड्डी शामिल हैं। इससे पहले कहा जा रहा था कि झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन कांग्रेस के विरोध के बावजूद बैठक में शामिल होंगे लेकिन ऐन मौके पर उन्होंने बैठक में शामिल होने से इंकार कर दिया।

ये भी पढ़ेंः Terrorist Attack: कुपवाड़ा में सेना का जवान शहीद, एक आतंकी भी ढेर; मेजर समेत 4 गंभीर घायल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो