whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नितिन गडकरी बोले-मेरी बात मानी होती तो शिवाजी की मूर्ति न टूटती, किस्सा भी सुनाया

Nitin Gadkari on Shivaji Statue Collapse Controversy: छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने के बाद महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल आ गया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अब इस पर बयान दिया है।
11:37 AM Sep 04, 2024 IST | Sakshi Pandey
नितिन गडकरी बोले मेरी बात मानी होती तो शिवाजी की मूर्ति न टूटती  किस्सा भी सुनाया

Nitin Gadkari on Shivaji Statue Collapse: छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति टूटने से मचा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्ष ने इसे सियासी मुद्दा बना लिया है, तो सत्तापक्ष माफी मांगकर मामले पर पानी डालने की कोशिश में जुटा है। हालांकि इसी बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मूर्ति टूटने पर बड़ा बयान दिया है।

स्टेनलेस स्टील से बनती मूर्ति

नितिन गडकरी के अनुसार अगर शिवाजी महाराज की मूर्ति स्टेनलेस स्टील से बनती, तो सिंधुदुर्ग में इतनी बड़ी घटना नहीं घटती। खासकर तटीय इलाकों में जंगरोधक स्टील की बेहद जरूरत है। पिछले तीन सालों ने मैं इस बात पर जोर दे रहा हूं कि समुद्र के पास बनने वाले ब्रिजों में स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल होना चाहिए।

यह भी पढ़ें- डॉली चायवाला की एक दिन की फीस कितनी? 7 रुपये की चाय बेच कमाए लाखों; नेट वर्थ कर देगी हैरान

केंद्रीय मंत्री ने सुनाया किस्सा

केंद्रीय हाइवे मंत्री नितिन गडकरी ने एक किस्सा साझा करते हुए कहा कि जब मैं मुंबई में 55 फ्लाईओवर बनवा रहा था, एक आदमी मुझे घुमाने लेकर गया। उसने लोहे की रॉड पर एक पाउडर लगाकर कहा कि अब इसमें जंग नहीं लगेगा। मगर उसमें जंग लग रहा था। अब मुझे लगता है कि समुद्र के 30 किलोमीटर के दायरे में आने वाली सड़कों पर भी स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल होना चाहिए। अगर छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति में स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल हुआ होता, तो मूर्ति नहीं गिरती।

अब तक फरार है मूर्तिकार

बता दें कि सिंधुदुर्ग में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने के बाद मुंबई पुलिस ने मूर्तिकार जयदीप आप्टे के नाम लुकआउट नोटिस जारी किया है। हालांकि राजकोट फोर्ट में मौजूद शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने के बाद मूर्तिकार फरार है। पिछले हफ्ते पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता के तहत जयदीप आप्टे और इंजीनियर चेतन पाटिल के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। चेतन पाटिल को गिरफ्तार कर लिया गया है। मगर जयदीप आप्टे का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। पुलिस आप्टे की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें- खुलासा! अमेरिका के रास्ते में होते हैं रेप-मर्डर! ‘डंकी रूट’ के लिए लगते हैं जिस्म-जान दांव पर

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो