whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

खबरदार! गुटखा खाकर सड़क पर थूकने वालों की खैर नहीं; केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का अनोखा सुझाव

Nitin Gadkari on Swacch Bharat Abhiyan: स्वच्छ भारत अभियान के 10 साल पूरे होने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बयान तेजी से वायरल हो रहा है। सड़क पर गुटखा थूकने वालों के लिए नितिन गडकरी ने अनोखा सुझाव पेश किया है।
02:48 PM Oct 02, 2024 IST | Sakshi Pandey
खबरदार  गुटखा खाकर सड़क पर थूकने वालों की खैर नहीं  केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का अनोखा सुझाव

Nitin Gadkari on Spit road after eating Gutka and Pan Masala: गुटखा और पान मसाला खाने वाले लोग अक्सर चलती सड़क पर थूक देते हैं। साफ-सुथरी सड़कों पर भी अक्सर गुटखों के निशान देखने को मिलते हैं। वहीं अगर किसी ने गुटखा थूकने वालों को टोंका, तो वो उल्टा टोंकने वाले पर ही बिफर पड़ते हैं। मगर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ऐसे लोगों का इलाज ढूंढ निकाला है। नितिन गडकरी का कहना है कि गुटखा और पान मसाला थूकते समय इन लोगों की फोटो लेना चाहिए और इसे अखबार में छपवाना चाहिए।

Advertisement

विदेश जाकर कैसे आता है बदलाव?

स्वच्छ भारत मिशन की 10वीं सालगिरह पर नागपुर में भाषण देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कई मुद्दों पर बात की। इसी दौरान नितिन गडकरी ने उन लोगों का जिक्र किया, जो सड़कों पर अक्सर थूकते हुए चलते हैं। नितिन गडकरी ने कहा कि हमारे देश के लोग बहुत चालाक हैं। वो चॉकलेट खाते हैं, तो उसका रैपर सड़क पर फेंक देते हैं। मगर वही लोग जब विदेशों में जाते हैं, तो चॉकलेट के रैपर को जेब में रख लेते हैं। विदेशों में वही लोग खुद को सभ्य नागरिकों की तरह पेश करते हैं, लेकिन अपने ही देश में गंदगी फैलाने से नहीं चूकते हैं।

यह भी पढ़ें- कहानी उस संत की, जिन्होंने गांधी जी को गिफ्ट किए थे 3 बंदर, दुनिया को द‍िया शांति का संदेश

Advertisement

मैं भी पहले ऐसा ही था- नितिन गडकरी

नितिन गडकरी ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि पहले मैं भी ऐसा ही था। कोई भी चीज खाने-पीने के बाद रैपर इधर-उधर फेंक देता था। मगर अब मैंने खुद को बदल लिया है। अब मैं चॉकलेट खाता हूं, तो रैपर अपने जेब में रख लेता हूं और घर जाकर उसे कूड़ेदान में फेंक देता हूं।

सड़क पर गुटखा थूकने वालों का इलाज

वहीं सड़क पर गुटखा खाने वाले लोगों का जिक्र करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि गुटखा और पान मसाला खाने वाले लोग अक्सर सड़कों पर थूक देते हैं। इससे न सिर्फ सड़क गंदी होती है बल्कि दूसरे लोगों को भी परेशानी होती है। इसका सिर्फ एक ही इलाज है। सड़क पर थूकने वाले लोगों की फोटो खींचो और इसे अगले दिन अखबार में छपवा दो।

Advertisement

पीएम मोदी ने लगाई झाड़ू

बता दें कि स्वच्छ भारत अभियान को आज 10 साल पूरे हो चुके हैं। इस दौरान देश के कई कोनों में स्वच्छता अभियान चलाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पंडारा पार्क स्थित स्कूल में झाड़ू लगाई है। संसद में भी सफाई अभियान का आयोजन किया गया था। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने भी इस अभियान में हिस्सा लिया था।

यह भी पढ़ें- महात्मा गांधी नहीं, ये चेहरे थे भारतीय नोट की पहली पसंद; आजादी के 22 साल बाद छपी तस्वीर

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो