whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे नीतीश कुमार, RJD बोली- NDA में पड़ी फूट

Nitish Kumar not attend Chandrababu Naidu CM Oath Ceremony: आंध्रप्रदेश में आज टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने चौथी बार सीएम पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में एनडीए के सभी नेता पहुंचे लेकिन नीतीश कुमार नदारद दिखें।
12:26 PM Jun 12, 2024 IST | Rakesh Choudhary
चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे नीतीश कुमार  rjd बोली  nda में पड़ी फूट
नायडू के शपथ ग्रहण में नहीं आए नीतीश कुमार

Nitish Kumar not attend Chandrababu Naidu CM Oath Ceremony: आंध्रप्रदेश में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने आज चैथी बार सीएम पद की शपथ ली। उनके साथ जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। इस दौरान पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, चिराग पासवान, जीतनराम मांझी, राम मोहन नायडू और नारा नायडू समेत दोनों ही पार्टियों के कई नेता मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार का नहीं आना कई सवाल खड़े कर गया। बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी ने सवाल उठाते हुए कहा कि नीतीश कुमार नाराज चल रहे हैं और एनडीए में फूट पड़ चुकी है। वहीं इस पर पलटवार करते हुए जेडीयू ने कहा कि नहीं जाने के कई कारण हो सकते हैं। इसका गलत मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए।

बता दें कि नीतीश कुमार मार्च 2024 में बिहार में इंडिया गठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए में शामिल हो गए थे। हालांकि चुनाव से पहले नीतीश का यह कदम उनके साथियों के लिए हैरान करने वाला था। इससे पहले उन्होंने ही इंडिया गठबंधन की नींव रखी थी। उन्होंने इसकी पहली बैठक की मेजबानी भी की थी जिसमें 33 दलों के नेता शामिल हुए थे। इसके बाद कन्वीनर नहीं बनाए जाने से नाराज होकर इंडिया गठबंधन को अलविदा कह दिया। वहीं उनके पुराने साथी रहे लालू यादव ने मीटिंग में कन्वीनर के पद पर मल्ल्किार्जुन खड़गे का नाम प्रस्तावित किया था। इस घटना से पहले महागठबंधन में सब कुछ ठीक चल रहा था।

केंद्रीय कैबिनेट में जेडीयू को 2 मंत्री पद

नीतीश के एनडीए में वापसी के बाद से ही उनकी पुरानी सहयोगी आरजेडी उनके फिर से पलटने की बात कह रही है। आरजेडी का मानना है कि नीतीश कुमार को एनडीए सरकार में वो सम्मान नहीं मिला जिसके वे हकदार थे। बता दें कि भाजपा ने बिहार से जेडीयू को 2 मंत्री पद दिए हैं। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह को कैबिनेट मंत्री और पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर को राज्य मंत्री बनाया है।

ये भी पढ़ेंः NDA ही नहीं, MVA में भी पड़ रही है फूट! Uddhav Thackeray के अकेले चुनाव लड़ने से नाराज हुई कांग्रेस?

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में बीजेपी को किसकी वजह से पहुंचा नुकसान? संजय राउत ने किया खुलासा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो