whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

110 मीटर की ऊंचाई पर हुई लिफ्ट खराब, 85 मिनट तक फंसे रहे 3 लोग; CISF ने इस तरह बचाई जान

People trapped in malfunction lift: तीनों कर्मचारी काफी डरे और सहमे अपनी जान की खैर मनाते रहे। लिफ्ट क्यों खराब हुई इस बात की जांच के आदेश दिए गए हैं।
05:12 PM Oct 18, 2024 IST | Amit Kasana
110 मीटर की ऊंचाई पर हुई लिफ्ट खराब  85 मिनट तक फंसे रहे 3 लोग  cisf ने इस तरह बचाई जान

People trapped in malfunction lift: पश्चिम बंगाल के फरक्का में चिमनी की लिफ्ट अचानक खराब हो गई, जिससे करीब 110 मीटर की ऊंचाई पर स्थित चिमनी में तीन कर्मचारी फंस गए। आनन फानन में मामले की सूचना दमकल विभाग और अन्य बचाव दल को दी गई। जिसके बाद करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद तीनों कर्मचारियों को सकुशल बचाया जा सका।

Advertisement

जानकारी के अनुसार 17 अक्टूबर की शाम करीब 4 बजे CISF फरक्का के फायर विंग कंट्रोल रूम में एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने बताया कि करीब 110 मीटर की ऊंचाई पर स्थित चिमनी की लिफ्ट खराब हो गई है और उसमें 3 लोग ऊपर फंसे हुए हैं। तुंरत CISF फायर विंग में तैनात बल सदस्य उपकरण समेत मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें: नारायण साईं को हाईकोर्ट ने दी राहत, इन शर्तों के साथ आसाराम से मिल सकेगा

Advertisement

Advertisement

रस्सियों और बचाव उपकरणों से लोगों को बचाया

बताया जा रहा है कि बचाव दल जब मौके पर पहुंचा तो वहां अफरा तफरी का माहैल था। बलकर्मियों ने हालत को काबू किया। योजनागत तरीके से बचाव अभियान चलाया गया। सीआईएसएफ अधिकारियों के अनुसार विशेष रस्सियों और बचाव उपकरणों का यूज कर लिफ्ट से तीनों लोगों को सकुशल नीचे उतारकर लाया गया।

लिफ्ट क्यों खराब हुई की जा रही जांच

जानकारी के अनुसार करीब डेढ़ घंटे बचाव कार्य चलता रहा। इस दौरान तीनों कर्मचारी काफी डरे और सहमे अपनी जान की खैर मनाते रहे। अभी तक की जांच में पता चला है कि तकनीकी खराबी के चलते लिफ्ट खराब हुई थी। मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। लिफ्ट क्यों खराब हुई? इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल तीनों कर्मचारयों को प्राथमिक उपचार देकर घर भेज दिया गया है। स्थानीय पुलिस तीनों का बयान लेकर घटनास्थल से हादसे के कारणों को लेकर साक्ष्य एकत्रित कर रही है। सीआईएसएफ बलकर्मियों की सूझबूझ से तीनों कर्मचारियों की जान बच सकी है।

ये भी पढ़ें: पूर्व RAW अधिकारी विकास यादव कौन? FBI ने इस शख्स की हत्या बनाने की योजना में किया ‘वांटेड’ घोषित

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो