whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

खाना खाने के बाद अचानक बिगड़ी तबियत, 3 लोगों की मौत; 20 अस्पताल में दाखिल... जानें मामला

Odisha News: ओडिशा के एक जिले में विषाक्त भोजन के कारण 3 लोगों की मौत हो गई। कई लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। स्वास्थ्य विभाग भी मामला सामने आने के बाद हरकत में आ गया है। भोजन के सैंपल लिए गए हैं। अधिकारियों ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है।
05:32 PM Sep 20, 2024 IST | Parmod chaudhary
खाना खाने के बाद अचानक बिगड़ी तबियत  3 लोगों की मौत  20 अस्पताल में दाखिल    जानें मामला

Mayurbhanj News: ओडिशा के मयूरभंज जिले में डायरिया से 3 लोगों की मौत होने का मामला सामने आया है। वहीं, 20 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। बताया जा रहा है कि दूषित भोजन खाने से लोगों की तबियत बिगड़ गई। लोगों की तबियत बिगड़ने की सूचना मिलते ही मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी मौके पर पहुंचे। एक अंतिम संस्कार समारोह में सामूहिक भोज का आयोजन किया गया था। जहां लोगों ने दूषित भोजन का सेवन कर लिया। जिसके बाद लोगों की तबियत बिगड़ने लगी। कइयों को उल्टी और दस्त की शिकायत भी हुई। जिसके बाद लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

Advertisement

यह भी पढ़ें:‘पैसे के लिए पराये मर्दों संग सोती है बीवी, मुझे भी हिस्सा चाहिए’… शख्स की डिमांड पर कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

गुडियालबंधा पंचायत के अंतर्गत आते अलबंधा गांव में मामला सामने आया है। गांव के 62 वर्षीय राजकिशोर नायक, करंजिया की 50 वर्षीय निद्राबती नायक और एक नाबालिग की मौत की पुष्टि अधिकारियों ने की है। मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. अभय दाश ने कहा कि विभाग ने खाने के सैंपल लिए हैं। जांच में खाना दूषित मिला है। अभी स्थिति पर वे लोग नजर रखे हुए हैं। वहीं, 20 लोगों को इलाज के लिए बारीपदा के मेडिकल कॉलेज में एडमिट करवाया गया है। विभाग की एक टीम गांव में डटी हुई है।

Advertisement

मध्य प्रदेश में 180 लोग हुए थे बीमार

पिछले साल मार्च में मध्य प्रदेश में भी ऐसा मामला सामने आया था। 180 से ज्यादा लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। आगर मालवा जिले के नलखेड़ा के ग्राम लटूरी गेहलोत में स्वास्थ्य विभाग की टीम को फील्ड में उतरना पड़ा था। बड़ी संख्या में लोगों को उल्टी और दस्त की शिकायत हुई थी। इस गांव में मृत्युभोज कार्यक्रम हुआ था। जिसके बाद लोग बीमार हो गए थे। गांव से विभाग की टीम ने पानी के सैंपल भी लिए थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें:रोहतक में गैंगवार… ताबड़तोड़ फायरिंग में तीन युवकों की हत्या; इस गैंग ने ली जिम्मेदारी, दी ये वॉर्निंग

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो