whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या उमर लड़ेंगे जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव? फारूक अब्दुल्ला ने किया बड़ा ऐलान

Jammu-Kashmir Assembly Election 2024 : चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी। जम्मू-कश्मीर में तीन चरण और हरियाणा में एक चरण में वोट पड़ेंगे। इसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी।
07:54 PM Aug 16, 2024 IST | Deepak Pandey
क्या उमर लड़ेंगे जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव  फारूक अब्दुल्ला ने किया बड़ा ऐलान
फारूक अब्दुल्ला ने उमर अब्दुल्ला के चुनाव लड़ने पर किया बड़ा ऐलान।

Jammu-Kashmir Assembly Election 2024 : केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया। इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे, जबकि 4 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे आएंगे। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने उमर अब्दुल्ला को लेकर बड़ा बयान दिया।

विधानसभा चुनावों की घोषणा पर जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वे खुद ये चुनाव लड़ेंगे, लेकिन उनके बेटे उमर अब्दुल्ला इलेक्शन नहीं लड़ेंगे। जब जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा मिल जाएगा तब वे पद छोड़ देंगे और उस सीट से उमर अब्दुल्ला चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir : 10 साल बाद विधानसभा चुनाव; तब से अब तक कितनी बदली तस्वीर? समझें हर समीकरण

चुनाव की घोषणा पर क्या बोले फारूक अब्दुल्ला?

उन्होंने आगे कहा कि सिर्फ नेशनल कॉन्फ्रेंस ही नहीं बल्कि जम्मू-कश्मीर की सभी पार्टियां राज्य का दर्जा चाहती हैं। भारत सरकार ने वादा किया है कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्ज मिलेगा। फारूक अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि उमर अब्दुल्ला तभी चुनाव लड़ेंगे, जब जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्जा बहाल हो जाएगा।

उमर अब्दुल्ला ने चुनाव का किया स्वागत

वहीं, उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की घोषणा का स्वागत किया और कहा कि देर आए दुरुस्त आए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने आज विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम जारी कर लिया, जिसका जम्मू-कश्मीर के लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir Election Date: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का हुआ ऐलान, जानें कब पड़ेंगे वोट, कब आएंगे रिजल्ट

जानें कब डाले जाएंगे वोट?

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में तीन फेज में मतदान होगा। पहले चरण में 18 सिंतबर, दूसरे चरण में 25 सितंबर और तीसरे चरण में 1 अक्टूबर को वोटिंग होगी। वहीं, हरियाणा में एक चरण में एक अक्टूबर को वोट पड़ेंगे। दोनों राज्यों में एक साथ 4 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो