whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अजीत पवार को एनसीपी के तीन विधायकों का खुला समर्थन, बोले-जो फ़ैसला लेंगे उनके साथ खड़े रहेंगे

11:36 AM Apr 18, 2023 IST | Vinod Jagdale
अजीत पवार को एनसीपी के तीन विधायकों का खुला समर्थन  बोले जो फ़ैसला लेंगे उनके साथ खड़े रहेंगे

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस के क़द्दावर नेता अजीत पवार पार्टी में रहेंगे या भाजपा के साथ जायेंगे इसपर सस्पेन्स अभी भी बरकरार है लेकिन अजीत पवार के समर्थन में एनसीपी के तीन विधायक खुलकर सामने आए हैं। माणिक कोकाटे, सुनील शेलके और अन्ना बनसोड इन तीनों विधायकों को ने कहाँ है कि पवार जो भी फ़ैसला लेंगे हम उनके साथ खड़े रहेंगे यह तीनों विधायक पहले से ही अजीत पवार के समर्थक है।

सोमवार को अजीत पवार ने पुणे के अपने सभी नियोजित कार्यक्रम रद्द कर दिये और अजीत पवार नॉट रीचेबल की खबरे आने लगी जिसके के बाद अजीत पवार की सफ़ाई आयी की खारघर के अस्पताल में भीषण गर्मी से पीड़ित लोगों को मिलने गया था इसी वजह से उन्हें पुणे का दौरा रद्द करना पड़ा। रविवार को नागपुर में हुई महाविकास अघाडी की जनसभा में अजीत पवार मंच पर थे उद्धव ठाकरे के बग़ल में बैठे लेकिन भाषण नहीं दिया ज़ाहिर है अजीत पवार के पार्टी छोड़ने की बातो को और हवा मिली।कांग्रेस का कहना था की अजीत ने भाजपा के विरोध में भाषण देना ज़रूरी था जिससे इनके पार्टी छोड़ने के खबरो को विराम मिल जाता।

और पढ़िए – बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: SC से राहत मिलने के बाद ममता बनर्जी के भतीजे को CBI ने भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया

मुंबई में एक अंग्रेज़ी अख़बार ने इससे पहले दावा किया था की जब अजीत पवार नॉट रीचेबल थे तब वो अमित शाह से मिले थे आज उसी अख़बार ने दूसरा दावा किया है कीअजीत पवार ने 55 में से 40 विधायकों से सहमती फॉर्म पर सिग्नेचर करवा लिए है।2019 में सुबह की शपथ लेकर अजीत की फ़ज़ीहत हुई थी इसबार ऐसी नौबत ना आये इसलिए अजीत पवार ने तैयारी पहले से कर रखी है।

वंचित बहुजन अघाडी के नेता प्रकाश अंबेडकर ने कहाँ है की राज्य में अगले 15 दिनों में राजनीति में बड़ा धमाका होनेवाला है इसपर सुप्रिया सुले का कहना है की मैं वास्तव में जीती हूँ 15 दिन का मैं नहीं बता सकती सुले के बयान मतलब यह है की राजनीति में कुछ भी हो सकता है। इतना तो तय है की राज्य की राजनीति में जो भी धमाका होगा उसकी स्क्रिप्ट भाजपा के द्वारा लिखी गयी होगी।

इस मामले को लेकर संजय राऊत ने बयान देते हुए कहा कि अजीत पवार को लेकर जो अफवाहें उड़ रही हैं वो गलत हैं।वह हमारे साथ हैं। राऊत ने कहा न्यूज पेपर में जो खबर छपी है, उसमें कोई तथ्य नहीं है। यह अफवाह है। आघाड़ी गठबंधन मजबूत है और मजबूत रहेगा।

और पढ़िए – बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: SC से राहत मिलने के बाद ममता बनर्जी के भतीजे को CBI ने भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया

NDA में शामिल दल

महाराष्ट्र विधानसभा में कुल 288 सदस्य हैं. सियासी समीकरणों और दलीय स्थिति पर नजर डालें तो एनडीए गठबंधन के साथ जो दल हैं उनके विधायकों की संख्या 162 है।
भाजपा- 105
शिवसेना (शिंदे गुट)- 40
प्रखर जनशक्ति पार्टी- 2
अन्य दल- 3
निर्दलीय 12

एमवीए में शामिल दल

एनसीपी- 53
कांग्रेस- 45
शिवसेना (उद्धव गुट)- 17
सपा- 2
5- अन्य दल- 4

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

https://drlauryn.com/

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो