whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान का Ex ब्रिगेडियर ISI एजेंट ढेर; जानें कितना खूंखार था आमिर हमजा? भारत में कराया था आतंकी हमला

Pakistan ISI Agent Amir Hamza Murder: देश के दुश्मन और भारतीय सेना पर आतंकी हमला कराने वाला ISI एजेंट की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई है। पाकिस्तान की जिस धरती पर रहते हुए भारत के खिलाफ साजिश रची गई, उसी धरती पर वह ढेर हो गया।
08:46 AM Jun 19, 2024 IST | Khushbu Goyal
पाकिस्तान का ex ब्रिगेडियर isi एजेंट ढेर  जानें कितना खूंखार था आमिर हमजा  भारत में कराया था आतंकी हमला
आमिर हमजा अपनी पत्नी और बेटी के साथ कार में सफर कर रहा था।

Pakistan Retired Brigadier Amir Hamza Killed: पाकिस्तान की धरती पर देश का एक और दुश्मन मारा गया। उसे घेरकर गोलियों से छलनी कर दिया गया। मरने वाले का नाम अमीर हमजा था, जो पाकिस्तान सेना के रिटायर्ड ब्रिगेडियर और ISI का प्रमुख एजेंट था। आमिर ही वहीं आतंकवादी था, जिसने साल 2018 में जम्मू कश्मीर के सुंजवान में बने आर्मी कैंप पर आतंकी हमला कराया था। उस आतंकी हमले में देश के 6 जवान मारे गए थे।

बीती रात पाकिस्तान के पंजाब में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोलियां मारकर उसकी हत्या कर दी। हमले में उसकी पत्नी और बेटी बुरी तरह घायल हुई हैं। आमिर पर हमला झेलम जिले में हुआ है। 4 हत्यारोपी बाइक पर सवार होकर आए थे। उन्होंने घात लगाकर हमजा पर फायरिंग की। पाकिस्तान पुलिस को यह टारगेट किलिंग लग रही है और शक आमिर हमजा के भाई आयूब पर है, क्योंकि वह हमजा की कार के पीछे बाइक पर था और खुद को हमले का गवाह बता रहा है।

यह भी पढ़ें:OMG! Amazon के पैकेट में कोबरा देख सूख गई पत्नी-पत्नी की सांसें, रौंगटे खड़े हो जाएंगे वीडियो देखकर

लूटपाट नहीं, टारगेट करके ढेर किया गया

झेलम पुलिस के अनुसार, लूटपाट के इरादे से हमला नहीं किया गया था, क्योंकि हत्यारोपी जाते समय कोई परिवार का कोई सामान लेकर नहीं गए। वहीं आमिर हमजा का भाई आयूब शिकायतकर्ता होते हुए भी पुलिस जांच के दायरे में है। मौके पर पहुंची बचाव टीम 1122 ने सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर की मौके पर मौत होने की पुष्टि की। पाकिस्तान की पुलिस द्वारा हत्याकांड में दर्ज की गई FIR में आतंकी हमले की संभावना से इनकार करते हुए आतंकवाद से संबंधित धाराओं को नहीं जोड़ा गया है, बल्कि पुलिस इसे ब्लाइंड मर्डर केस समझकर इसकी जांच कर रही है।

आमिर हमजा भारत के जम्मू कश्मीर में सुंजवान आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था, जबकि हमले पिछले साल नवंबर में आतंकी हमले के दूसरे मास्टरमाइंड लश्कर के कमांडर ख्वाजा शाहिद उर्फ ​​मिया मुजाहिद का भी POK में LOC के पास सिर कलम कर दिया गया था। बता दें कि साल 2018 में 10 फरवरी को आर्मी कैंप पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें सेना के 5 जवानों की मौत हुई थी। 2 जूनियर कमीशन्ड ऑफिसर मारे गए थे। एक जवान के पिता की भी मौत हुई थी। वहीं हमले में करीब 10 लोग घायल हुए थे, जिनमें 6 महिलाएं और बच्चे शामिल थे।

यह भी पढ़ें:नशे में धुत ड्राइवर ने 17 लोग कुचले, 2 की मौत और 4 बच्चों समेत 15 घायल, जानें नागपुर में कैसे हुआ हादसा?

भारत के खिलाफ कई हमलों का मास्टरमाइंड

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आमिर हमजा भारत के खिलाफ पाकिस्तानी सेना के कई प्रोजेक्टों का मास्टरमाइंड रहा है। रिटायरमेंट के बाद भी उन्होंने सेना में कई पदों पर काम किया। आखिरी बार उन्होंने इमरजेंसी सर्विस एकेडमी (1122) के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में काम किया था।

यह भी पढ़ें:तुलसीदास को गंवार बताने पर बवाल, पंडित प्रदीप मिश्रा का एक और विवादित बयान, वीडियो सुन भड़के लोग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो