whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पाक रक्षामंत्री ने फिर दोहराया आर्टिकल 370 का राग, बोले-कांग्रेस-NC के विचार भी हमारे जैसे

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान हो चुका है। इस बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने आर्टिकल 370 को लेकर बड़ा बयान दिया है।
01:43 PM Sep 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
पाक रक्षामंत्री ने फिर दोहराया आर्टिकल 370 का राग  बोले कांग्रेस nc के विचार भी हमारे जैसे
पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ

Pakistan Defense Minister on Article 370: जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर को पहले चरण में 24 सीटों पर मतदान हो चुका है। प्रदेश में आर्टिकल 370 की समाप्ति के बाद ये पहले विधानसभा चुनाव है। इस बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि आर्टिकल 370 पर पाकिस्तान, कांग्रेस और नेशनल काॅन्फ्रेंस के साथ है। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में ख्वाजा आसिफ ने कहा कि हम अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन के रुख से सहमत हैं।

Advertisement

पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने आसिफ ख्वाजा से सवाल पूछा कि शेख अब्दुल्ला और नेहरू ने 370 और 35 ए खत्म किया था। अब कांग्रेस और नेशनल काॅन्फ्रेंस को लगता है कि वे जीत गए तो इसको फिर से बहाल कर देंगे। आपको लगता है ये संभव है?

कश्मीर का स्टेटस रीस्टोर किया जाए

इस पर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि मेरे अनुसार ये संभव है। इस मुद्दे पर घाटी के अंदर और बाहर की जनता मोटिवेट हुई है। चांस है कि वे सत्ता में आएं। उन्होंने इसको इलेक्शन में मुद्दा बनाया हुआ है। अगर स्टेटस रीस्टोर हुआ तो घाटी के लोगों के जख्म पर ये मरहम का काम करेगा। इसके बाद पत्रकार ने कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के हक दिलवाने वाली बात पर सवाल पूछा। तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सरकार, कांग्रेस और नेशनल काॅन्फ्रेंस धारा 370 के मुद्दे पर एक पेज पर हैं। हमारी यही डिमांड है। जब से मोदी साहब ने वार किया है तब से हम यही कह रहे है कि कश्मीर का स्टेटस रीस्टोर किया जाए।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में BJP के 20 बड़े वादे, अग्निवीर को नौकरी…महिलाओं को 2100 रुपये… पढ़ें ‘संकल्प पत्र’ की बड़ी बातें

कांग्रेस के घोषणा पत्र से धारा 370 का मुद्दा गायब

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस और कांग्रेस इस बार गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। प्रदेश में 10 साल बाद विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहीं पर भी धारा 370 का जिक्र नहीं किया है। हालांकि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य के बहाली के मुद्दे का जिक्र कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किया है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः कहां मिल रहा महिलाओं को ज्यादा पैसा? ‘बहनें’ बनीं जीत की गारंटी, चुनावी राज्यों में बल्ले-बल्ले

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो