whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान में भारत की खूब तारीफ हुई, संसद में चुनाव प्रक्रिया की चर्चा छिड़ी; विपक्ष के नेता की स्पीच वायरल

Pakistan Praised Indian Election Procedure: पाकिस्तान की संसद में भारत की तारीफ हुई। भारतीय चुनाव प्रक्रिया की चर्चा छिड़ी। पाकिस्तान में विपक्ष के नेता और सांसद ने अपनी स्पीच में भारतीय चुनाव प्रक्रिया का हवाला दिया। उनकी स्पीच अब वायरल हो रही है।
02:48 PM Jun 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
पाकिस्तान में भारत की खूब तारीफ हुई  संसद में चुनाव प्रक्रिया की चर्चा छिड़ी  विपक्ष के नेता की स्पीच वायरल
Pakistan Parliament Opposition Party Leader Shibli Faraz

Pakistan MP Praised Indian Election Procedure: पाकिस्तान की संसद में भारत की जमकर तारीफ हुई है। पाकिस्तान की सीनेट में विपक्ष के नेता और PTI के सांसद शिबली फराज ने अपनी स्पीच ने भारत की चुनावी प्रक्रिया का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि हम भारत की तरह चुनाव क्यों नहीं करा सकते? भारत में करोड़ों लोगों ने वोट दिया। इतने पोलिंग स्टेशन बने।

EVM का इस्तेमाल हुआ, लेकिन किसी ने नहीं कहा कि चुनाव में धांधली हुई। फराज ने भारत का नाम लिए बगैर यह सारी बातें कहीं। हालांकि उन्होंने भारत को दुश्मन मुल्क भी कहा, लेकिन उन्होंने हमारी चुनाव प्रक्रिया की तारीफ की और भारत की तरह पाकिस्तान में चुनाव कराए जाने की बात की। इस तरह पाकिस्तान की संसद में भारत की चर्चा हुई, जिसका वीडियो भी सामने आया है।

यह भी पढ़ें:300 पैसेंजरों के साथ गजब का ‘खेल’; 7000KM के सफर और 9 घंटे बाद जहाज जहां से उड़ा, वहीं हुआ लैंड

नाम लिए बिना चुनावी प्रक्रिया का जिक्र किया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद और संसद में विपक्ष के नेता शिबली फराज ने भारतीय चुनाव प्रकिया की तारीफ के बहाने पाकिस्तान की चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि भारत ने इतना बड़े चुनाव करा दिए। बिना किसी गड़बड़ के करा दिए। बिना किसी धांधली के चुनाव निपट गए।

परिणाम आ गया, प्रधानमंत्री ने शपथ भी ले ली। सरकार ने काम भी शुरू कर दिया। भारत हमारा दुश्मन देश है, लेकिन मैं दुश्मन देश का उदाहरण नहीं दूंगा, लेकिन हाल ही में एक देश में आम चुनाव हुए हैं। 80 करोड़ से ज्यादा लोगों ने मतदान किया। हजारों पोलिंग बूथ बनाए गए। लोगों ने बड़े उत्साह के वोट डाला। EVM का इस्तेमाल हुआ और करीब एक महीना चुनावी प्रक्रिया चली।

यह भी पढ़ें:Kuwait Fire: माल‍िक ह‍िंदुस्‍तानी फ‍िर भी नहीं प‍िघला द‍िल! भेड़-बकर‍ियों की तरह ठूंस द‍िए 196 लोग

पाकिस्तान के चुनाव में हई थी धांधली

बता दें कि पाकिस्तान में भारत से पहले 8 फरवरी 2024 को आम चुनाव हुए थे। इस दौरान काफी हिंसात्मक घटनाएं हुईं। धांधली होने के वीडियो भी सामने आए। आखिर तक विवाद होता रहा। रिजल्ट आने से पहले साफ हो गया था कि देश में सरकार कौन बनाएगा? इमरान खान का नाम हर किसी की जुबान पर था, लेकिन पाकिस्तान की सेना ने इमरान को प्रधानमंत्री नहीं बनने दिया। इमरान के नेताओं को जबरन हराया गया। इमरान को समर्थन देने वाले निर्दलीय उम्मीदवारों के रिजल्ट में फेरबदल किया। काफी जद्दोजहद और विवादों के बीच पाकिस्तान में चुनाव परिणाम आए और शाहबाज शरीफ की सरकार बनी।

यह भी पढ़ें:कुवैत की इमारत में लगी भीषण आग, 40 भारतीयों समेत 53 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो