खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भारत देखने के बाद इस पाकिस्तानी शख्स ने अपने ही देश को सुना दिया, जमकर लगा दी क्लास

Inflation in Pakistani: पाकिस्तानी शख्स के मुताबिक उसके देश में महंगाई बहुत ज्यादा है और जिंदगी आसान नहीं है। उसने इसे लेकर अपने देश और वहां के नेताओं की जमकर आलोचना की। उसने कहा कि महंगाई को लेकर पाकिस्तान के लोगों में बहुत गुस्सा है।
01:28 PM Jan 24, 2024 IST | Shubham Singh
Advertisement

Pakistani family compares inflation in India-Pakistan: भारत आए पाकिस्तानी परिवार ने भारत और पाकिस्तान के बीच महंगाई के अंतर के बारे में बात की। शख्स के मुताबिक पाकिस्तान में जिंदगी बहुत कठिन है और वहां कोई सुविधा नहीं मिलती है। वहीं उसने भारत के स्वास्थ्य सेवाओं और कम महंगाई की तारीफ की। पाकिस्तान में महंगाई को लेकर उन्होंने बताया कि वहां महंगाई नहीं थी। खाने-पीने की चीजें बहुत सस्ती थीं। इंडिया में जब मैंने सामना खरीदा तो पता चला कि इंडिया में लोगों की जिंदगी आसान है। दिल्ली में 300 यूनिट बिजली फ्री है। पाकिस्तान में तो इसका 20-25 हजार बिल आ रहा है। पाकिस्तान में अगर कोई 300 यूनिट बिजली का 20-25 हजार रुपये देता है तो उसका गुजारा कैसे होगा। पाकिस्तान में महंगी बिजली है और कोई सुविधा भी नहीं है।

Advertisement

पाकिस्तान में कितना महंगा है क्या

एक यूट्यूब चैनल डेली स्वैग से बात करते हुए पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि वहां (पाकिस्तान में) जिंदगी आसान नहीं है। दिल्ली मेट्रो में हमने 6 रुपये में सफर किया है, लेकिन यहां तो 20-25 रुपये से शुरु होता है। बिजली पाकिस्तान में महंगी है, ये पॉलिसी इनको बदलनी चाहिए। जब मैं पहली बार वहां (भारत) गया तो देखा कि 40-50 देशों के लोग इलाज कराने आ रहे हैं। मुझे बड़ी हैरानी हुई कि देखो हम कहां खड़े हैं और ये कहां खड़े हैं। पाकिस्तान और दूसरे देशों से बहुत ज्यादा मरीज आते थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें-Ram Mandir: पीएम मोदी के उपवास पर सवाल को लेकर बवाल, कांग्रेस नेता वीरप्पा मोईली को BJP ने ऐसे दिया जवाब

शख्स ने कहा कि हमारा इस्लाम बताता है कि हम इंसानियत के काम आएं लेकिन यहां इंसानियत के राह में रोड़े अटकाए जाते हैं। जब में 2015-16 में वहां (भारत में) 5 रुपये का अंडा खरीदा और आटा 30 रुपये किलो। वहां आज भी वही रेट है। लेकिन यहां (पाकिस्तान में) 35 रुपये का अंडा मिलता है। आटा पाकिस्तान में 150 रुपये किलो हो गया है। पाकिस्तान में प्याज मैंने आज 250 रुपये किलो खरीदा है, लेकिन भारत में 20 रुपये किलो है। पाकिस्तान में टमाकर भी 150 रुपये किलो है।

भारतीय शख्स की जमकर तारीफ

शख्स ने यह भी बताया कि जब मैं दूसरी बार भारत आया तो मैं हॉस्पिटल में था। मैंने फेसबुक पर शेयर किया कि आप ठीक होने की दुआएं करें। इंडिया में एक शख्स ने मुझे फेसबुक पर मैसेज किया और कहा कि मैं आपसे मिलना चाहता हूं। मैंने फेसबुक पर अपना इंडिया का नंबर शेयर किया। उसकी दोनों किडनी खराब हो चुकी थी। बीमार होते हुए भी वह मेरे पास चलकर आए। दोनों मुल्कों के लोग एक दूसरे से प्यार करते हैं। मिलने से मोहब्बत बढ़ती है। आपको जब भी मन करे तब पाकिस्तान आएं।

ये भी पढ़ें-Emmanuel Macron के भारत दौरे के क्या हैं मायने, जानें फ्रांस के राष्ट्रपति का पूरा शेडयूल?

(playideas.com)

Advertisement
Tags :
IndiaInflationpakistan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement