whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'मंत्री रहेंगे तो न्याय नहीं मिलेगा' संसद में धर्मेंद्र प्रधान पर बरसे Akhilesh Yadav

NEET 2024 Paper Leak case: संसद के बजट सत्र की आज शुरुआत हो गई। सत्र के पहले दिन लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शिक्षा मंत्री को जमकर खरी खोटी सुनाई। इसके बाद शिक्षा मंत्री ने भी अखिलेश यादव को जवाब दिया।
12:44 PM Jul 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 मंत्री रहेंगे तो न्याय नहीं मिलेगा  संसद में धर्मेंद्र प्रधान पर बरसे akhilesh yadav
सपा प्रमुख अखिलेश यादव और धर्मेंद्र प्रधान

Akhilesh Yadav Slams Dharmendra Pradhan: मानसून सत्र के दूसरे पार्ट का आगाज आज हो गया। सत्र के पहले दिन नीट मुद्दे को लेकर संसद में गरमा-गरम बहस देखने को मिली। लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जैसे ही नीट मामले पर सरकार का पक्ष रखा। विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इसके बाद स्पीकर ने बीच बचाव कर सबको शांत कराया। विपक्ष ने शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग भी की।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को जमकर खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि ये सरकार कोई रिकाॅर्ड बनाए न बनाए, पेपर लीक का रिकाॅर्ड जरूर बनाएगी। नीट परीक्षा में ऐसे कई सेंटर हैं जहां 2 हजार से ज्यादा बच्चे पास हो गए। जबकि कुल सीटें 30 हजार हैं। जब तक ये शिक्षा मंत्री रहेंगे बच्चों को न्याय नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि नीट में गड़बड़ी के कारण कई छात्रों ने अपनी जान दे दी है। लगातार देशभर में मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आ रहा है कि नीट परीक्षा को लेकर छात्र आंदोलित हैं। सीबीआई के छापे पड़ रहे हैं। लोग पकड़े जा रहे हैं।

आपके पास पैसा है तो...

वहीं इस मामले को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश के सामने है कि हमारी प्रणाली में बहुत गंभीर समस्या है। सिर्फ नीट में नहीं सभी प्रमुख परीक्षाओं में गड़बड़ी है। मंत्री ने सभी को दोषी ठहराया है। मुझे नहीं लगता यहां जो कुछ हो रहा है वे उसके सिद्धांत को भी समझते हैं। राहुल गांधी यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि देश में लाखों छात्र हैं जो इस बात से चिंता में है कि क्या हो रहा है? उन्हें यकीन है कि भारतीय शिक्ष प्रणाली एक धोखा है। लाखों लोगों को पता है कि आपके पास पैसा है तो आप भारतीय परीक्षा प्रणाली को खरीद सकते हैं। विपक्ष यही सोचता है।

ये भी पढ़ेंः Parliament Budget Session 2024: NEET केस पर शिक्षा मंत्री पर मिलकर बरसे राहुल-अखिलेश, देखें Video

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो