खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'मंत्री रहेंगे तो न्याय नहीं मिलेगा' संसद में धर्मेंद्र प्रधान पर बरसे Akhilesh Yadav

NEET 2024 Paper Leak case: संसद के बजट सत्र की आज शुरुआत हो गई। सत्र के पहले दिन लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शिक्षा मंत्री को जमकर खरी खोटी सुनाई। इसके बाद शिक्षा मंत्री ने भी अखिलेश यादव को जवाब दिया।
12:44 PM Jul 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
सपा प्रमुख अखिलेश यादव और धर्मेंद्र प्रधान
Advertisement

Akhilesh Yadav Slams Dharmendra Pradhan: मानसून सत्र के दूसरे पार्ट का आगाज आज हो गया। सत्र के पहले दिन नीट मुद्दे को लेकर संसद में गरमा-गरम बहस देखने को मिली। लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जैसे ही नीट मामले पर सरकार का पक्ष रखा। विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इसके बाद स्पीकर ने बीच बचाव कर सबको शांत कराया। विपक्ष ने शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग भी की।

Advertisement

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को जमकर खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि ये सरकार कोई रिकाॅर्ड बनाए न बनाए, पेपर लीक का रिकाॅर्ड जरूर बनाएगी। नीट परीक्षा में ऐसे कई सेंटर हैं जहां 2 हजार से ज्यादा बच्चे पास हो गए। जबकि कुल सीटें 30 हजार हैं। जब तक ये शिक्षा मंत्री रहेंगे बच्चों को न्याय नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि नीट में गड़बड़ी के कारण कई छात्रों ने अपनी जान दे दी है। लगातार देशभर में मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आ रहा है कि नीट परीक्षा को लेकर छात्र आंदोलित हैं। सीबीआई के छापे पड़ रहे हैं। लोग पकड़े जा रहे हैं।

आपके पास पैसा है तो...

वहीं इस मामले को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश के सामने है कि हमारी प्रणाली में बहुत गंभीर समस्या है। सिर्फ नीट में नहीं सभी प्रमुख परीक्षाओं में गड़बड़ी है। मंत्री ने सभी को दोषी ठहराया है। मुझे नहीं लगता यहां जो कुछ हो रहा है वे उसके सिद्धांत को भी समझते हैं। राहुल गांधी यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि देश में लाखों छात्र हैं जो इस बात से चिंता में है कि क्या हो रहा है? उन्हें यकीन है कि भारतीय शिक्ष प्रणाली एक धोखा है। लाखों लोगों को पता है कि आपके पास पैसा है तो आप भारतीय परीक्षा प्रणाली को खरीद सकते हैं। विपक्ष यही सोचता है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Parliament Budget Session 2024: NEET केस पर शिक्षा मंत्री पर मिलकर बरसे राहुल-अखिलेश, देखें Video

Advertisement
Tags :
Akhilesh YadavDharmendra Pradhanneet 2024Parliament Budget Session 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement