whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Parliament Security Breach: इंटेलिजेंस ब्यूरो कर रहा सुरक्षा में सेंध लगाने वालों से पूछताछ, आरोपियों के घर भेजी गई टीम

Parliament Security Breach : संसद भवन पर 13 दिसंबर 2001 को हुए आतंकी हमले की 22वीं बरसी पर लोकसभा में हुई घटना में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो इनसे पूछताछ कर रहा है और उनके घर पर भी टीम भेजी गई हैं।
04:01 PM Dec 13, 2023 IST | News24 हिंदी
parliament security breach  इंटेलिजेंस ब्यूरो कर रहा सुरक्षा में सेंध लगाने वालों से पूछताछ   आरोपियों के घर भेजी गई टीम

Parliament Security Breach : संसद में हुई सुरक्षा चूक को लेकर इंटेलिजेंस ब्यूरो के वरिष्ठ अधिकारी नए संसद भवन परिसर पहुंचे हैं। ब्यूरो की एक टीम ने शून्य काल के दौरान विजिटर्स गैलरी से लोकसभा चैंबर में कूदने वाले सागर शर्मा और मनोरंजन से पूछताछ की है। एक अधिकारी ने बताया कि इन दोनों के बैकग्राउंड के बारे में पता किया जा रहा है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: लोकसभा स्पीकर ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

अधिकारी ने बताया कि सागर शर्मा मैसूर का रहने वाला है और बेंगलुरु की एक यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। वहीं, मनोरंजन भी मैसूर का ही निवासी है। अधिकारी ने आगे कहा कि मामले में इंटेलिजेंस ब्यूरो की एक टीम स्थानीय पुलिस के साथ दोनों लोगों के घर पहुंची है और जांच पड़ताल कर रही है।

Advertisement

जानकारी के अनुसार दोनों के फोन जब्त कर लिए गए हैं और उनके किसी संगठन से जुड़े होने को लेकर पूछताछ की गई है। अधिकारी ने बताया कि दोनों के पास से मिली लिखित सामग्री भी जब्त की गई है और उसकी जांच की जा रही है। ब्यूरो मामले में गिरफ्तार चारों लोगों की जांच में जुटी कई एजेंसियों के संपर्क में है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: सांसद की जुबानी संसद में सुरक्षा चूक की कहानी

ब्यूरो के अधिकारी ने आगे बताया कि विजिटर्स गैलरी में प्रवेश करने से पहले वह जहां-जहां गए उन सभी चेक प्वाइंट्स के सीसीटीवी फुटेज की जांच भी शुरू कर दी गई है। इसके अलावा फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी की टीम सबूत एकत्र करने के लिए संसद भवन पहुंची है। बता दें कि इस घटना ने संसद भवन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई सवालों को जन्म दिया है।

(Valium)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो