खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'किसानों को रौंदने वाले मंत्री को जनता ने रौंदा...तकदीर बदलती रहती है', राज्यसभा में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

Parliament Session 2024: राज्यसभा में आज विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी और बीजेपी को पानी पी-पीकर कोसा। उन्होंने 400 पार के नारे का मजाक बनाते हुए कहा कि 400 पार कहने वाले 200 से आगे नहीं बढ़ पाए।
01:24 PM Jul 01, 2024 IST | Rakesh Choudhary
मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में साधा पीएम मोदी पर निशाना
Advertisement

 Mallikarjun Kharge Rajya Sabha Speech: 18वीं लोकसभा का पहला सत्र 3 जुलाई को खत्म हो जाएगा। इससे पहले आज लोकसभा और राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा चल रही है। राज्यसभा में बहस पर चर्चा करते हुए विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कभी घमंड मत करना, तकदीर बदलती रहती है, शीशा वही रहता है, तस्वीर बदलती रहती है। वे पीएम मोदी के 400 पार के नारे का जिक्र कर रहे थे। खड़गे ने कहा कि ऐसे नारे दिए गए, लेकिन नतीजा उनके पक्ष में नहीं आया।

Advertisement

खड़गे ने आगे कहा कि 2024 का चुनाव अहंकार तोड़ने वाला चुनाव था। पिछली सरकार के 17 मंत्री चुनाव हार गए। हम किसानों को जीप से रौंदने वाले मंत्री को हटाने के लिए कह रहे थे आपने नहीं हटाया। अब जनता ने खुद ही रौंद दिया। उन्होंने कहा कि हमें घमंडिया और घमंडी बोला गया, लेकिन आपका घमंड टूट गया। 400 पार के नारे का जिक्र कर उन्होंने कहा कि अब आपको 400 पार का नारा नहीं लगाना पड़ेगा, अब तो आप 200 पार में हैं। ये सीटें भी मुश्किल से आई हैं। मैंने पिछले भाषण में भी कहा था बीजेपी मुद्दों से भटकाने का काम करती है।

विश्व के अखबार खोल रहे आपकी पोल

राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने आगे कहा कि जब हम पेपर लीक और बेरोजगारी की बात करते हैं तो मोदी जी मंगलसूत्र और मुजरा की बात करने लगते हैं। हम महंगाई के लिए बोलते हैं तो ये इसकी तुलना विदेशों से करते हैं। जब हम जनता की बात करते हैं तो मोदीजी मन की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि आप विश्व गुरु की बात करते हैं लेकिन विश्व के अखबार वाशिंगटन पोस्ट और सीएनएन मुस्लिम जैसे मुद्दों पर आपकी पोल खोल रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः रेप के लिए 63, मर्डर करने पर 103…नए कानूनों के तहत आज से किस अपराध के लिए कौन-सी धारा लगेगी?

किसी पीएम ने पहले ऐसी भाषा नहीं बोली

खड़गे ने पीएम मोदी के चुनावी भाषणों का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि संपत्ति इकट्ठा करके कांग्रेस के लोग किसको बांटेंगे। ये ज्यादा बच्चा पैदा करने वालों को दे देंगे। घुसपैठियों को दे देंगे। ऐसी भाषा पीएम की ओर से बोली गई। ऐसा अब तक किसी भी पीएम पहले नहीं कहा है। पीएम ने ऐसे बयान देकर कांग्रेस, एसपी, राजद और टीएमसी जैसी पार्टियों को अपमानित किया है। खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी हमेशा गरीबों और महिलाओं की बात करते हैं। मणिपुर एक साल से जल रहा है, लेकिन आप आज तक वहां नहीं गए। मोदी जी, आप विदेशों में गए, चुनावी रैलियां की, लेकिन मणिपुर नहीं गए। वे कहते हैं-सबका साथ, सबका विकास। आपने गरीबों का साथ देने की बजाय कुछ लोगों का साथ दिया।

ये भी पढ़ेंः  कॉफी पर क्यों गरमाई सियासत? PM Modi की ‘मन की बात’ पर भड़का विपक्ष

Advertisement
Tags :
Mallikarjun Khargepm narendra modiRajya Sabha
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement