whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

3 खिलाड़ी जिन्होंने रोहित शर्मा से पहले किया था टी 20 में डेब्यू, अभी भी खेल रहे हैं इंटरनेशनल क्रिकेट

विराट कोहली, रोहित शर्मा ओर रविंद्र जडेजा ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। वहीं, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनका करियर 15 साल से भी ज्यादा का हो गया है और उन्होंने अभी तक संन्यास नहीं लिया है।
01:12 PM Jul 03, 2024 IST | News24 हिंदी
3 खिलाड़ी जिन्होंने रोहित शर्मा से पहले किया था टी 20 में डेब्यू  अभी भी खेल रहे हैं इंटरनेशनल क्रिकेट

Rohit Sharma News: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा ने भी क्रिकेट के इस फॉर्मेट से रिटायर होने का ऐलान कर दिया था। रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2007 के बाद अभी तक जितने भी टी 20 वर्ल्ड कप हुए हैं, उसमे हिस्सा लिया है। वो 2007 में हुए टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे। उस टीम का हर खिलाड़ी अब रिटायर हो गया है। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्होंने रोहित शर्मा से पहले डेब्यू किया था और अभी भी टी20 फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। तो आइये जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारें में:

शोएब मलिक

पाकिस्तान दाएं हाथ के बल्लेबाज शोएब मलिक ने 90 के दशक में डेब्यू किया था। वो पिछले तीन दशक से क्रिकेट में सक्रिय है। वो 42 साल के हो गए हैं और अभी तक उन्होंने रिटायरमेंट नहीं लिया है। हालांकि वो इस समय पकिस्तान की नेशनल टीम से बाहर चल रहे हैं। वो अब लीग क्रिकेट में ज्यादा सक्रिय नजर आते हैं।

महमुदुल्ला रियाद

बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी महमुदुल्ला रियाद ने 1 सितंबर 2007 को केन्या के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में डेब्यू किया था। महमुदुल्ला रियाद ने बांग्लादेश के लिए 138 टी20 मैच खेले हैं। जिसमे उन्होंने 2000 से ज्यादा रन बनाए हैं और 40 से ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। वो इस बार भी टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम का हिस्सा थे।

शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के स्टार शाकिब अल हसन ने भी टी20 वर्ल्ड कप के सारे संस्करण खेले हैं। उन्होंने 2006 में टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। शाकिब अल हसन का टी20 करियर रोहित शर्मा से भी लंबा रहा है। शाकिब का टी20 करियर 17 साल से भी ज्यादा का है, जबकि रोहित शर्मा का टी20 करियर 16 साल से ज्यादा का था।

ये भी पढ़ें: होटल में वीडियो कॉल पर किससे बात कर रहे थे विराट कोहली, कैमरे में हो गए कैद

ये भी पढ़ें: खुल गया बारबाडोस का एयरपोर्ट, जानें कब तक भारत लौटेंगे चैंपियंस

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो