whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पैसेंजर सो रहा था, ऊपर आ गिरी बर्थ; अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम, जानें ट्रेन में कैसे और क्या हु़आ?

Nizamuddin SF Express Incident: रेलवे ने एर्नाकुलम से दिल्ली आ रही ट्रेन में बर्थ गिरने से हुए हादसे पर स्पष्टीकरण दिया है। रेलवे के पीआरओ ने कहा कि यात्री की मौत खराब बर्थ की वजह से नहीं हुई।
09:12 AM Jun 27, 2024 IST | Rakesh Choudhary
पैसेंजर सो रहा था  ऊपर आ गिरी बर्थ  अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम  जानें ट्रेन में कैसे और क्या हु़आ
ट्रेन की बर्थ गिरने से हुई यात्री की मौत

Passenger Dies Train Berth Falls: रेलवे ने बुधवार को एक व्यक्ति की बर्थ गिरने से हुई मौत के संबंध में एक स्पष्टीकरण जारी किया है। रेलवे के पीआरओ ने कहा कि एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस में हुई दुर्घटना की वजह खराब बर्थ नहीं थी। रेलवे ने कहा कि जब अधिकारियों ने इसकी जांच की तो सामने आया कि उस पर बैठे व्यक्ति ने ऊपरी बर्थ की चेन को ठीक से लाॅक नहीं किया जिस वजह से ये हादसा हुआ।

बता दें कि पिछले सप्ताह केरल के एर्नाकुलम शहर से दिल्ली आ रही ट्रेन के स्पीपर कोच में 62 साल के अली खान भी यात्रा कर रहे थे। इस दौरान उनकी ऊपर की बर्थ पर भी एक यात्री बैठा था। जो कि अचानक खान पर गिर पड़ा। बर्थ के गिरने और यात्री के वजन के कारण खान को इंटरनल इंजरी हुई। इसके बाद रेलवे अधिकारियों ने उसे हैदराबाद के हाॅस्पिटल में भर्ती कराया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

ये भी पढ़ेंः लाल कृष्ण आडवाणी की तबियत अब कैसी? दिल्ली के AIIMS में कराया गया था भर्ती

ऐसे हुआ हादसा

ऐसे में इस घटना के कुछ दिन बाद रेलवे ने यह स्पष्टीकरण जारी किया है। रेलवे के पीआरओ ने कहा कि हादसे की वजह खराब बर्थ नहीं थी। रेलवे ने कहा कि अधिकारियों ने बर्थ की जांच की तो सामने आया कि उस पर बैठे व्यक्ति ने ऊपरी बर्थ की चेन को ठीक से लाॅक नहीं किया। ऐसे में यह हादसा हो गया।

सूचना मिलने के बाद रेलवे ने ये किया

पीआरओ ने बताया कि 15 जून 2024 को शाम 6 बजकर 34 मिनट पर रेलवे के अधिकारियों को यात्री के घायल होने की सूचना मिलने के बाद रामागुंडम स्टेशन पर ड्यूटी पर मौजूद स्टेशन मास्टर ने तुरंत 108 एंबुलेंस की व्यवस्था की और रामागुंडम में ट्रेन को रोका गया। इसके बाद यात्री को कोच से एंबुलेंस में भेजा और नजदीक के किसी हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी के ल‍िए ये क्‍या बोल गए मनोज त‍िवारी, लोकसभा के बाहर की आपत्त‍िजनक ट‍िप्‍पणी, बवाल मचना तय

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो