खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NEET Paper Leak: झारखंड से जुड़े नीट पेपर लीक मामले के तार, बिहार पुलिस ने देवघर से 5 शातिर दबोचे

Patna Police NEET Paper Leak Scam Latest Update: नीट पेपर लीक मामले के तार झारखंड से जुड़ गए हैं। बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने देवघर से 5 शातिरों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के हवाले से पता लगा है कि हजारीबाग के एक सेंटर से भी नीट का पेपर लीक किया गया था।
03:06 PM Jun 22, 2024 IST | Parmod chaudhary
नीट पेपर लीक केस।
Advertisement

NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने झारखंड में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। देवघर से 5 शातिरों को दबोचा गया है। नीट पेपर लीक मामले को लेकर लगातार बवाल देखने को मिल रहा है। कांग्रेस मामला सामने आने के बाद से ही बीजेपी पर हमलावर है। पांचों आरोपियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हो सकता है। माना जा रहा है कि इन लोगों का पेपर लीक मामले में बड़ा हाथ है। वहीं, सूत्रों से पता लगा है कि हजारीबाग के एक सेंटर से भी पेपर लीक किया गया था। पटना में एक जली हुई प्रश्न पत्र की बुकलेट से सुराग मिले हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:एक फोन कॉल…और पटना पुलिस ने खोल दिया नीट पेपर लीक का राज, 5 स्टेप्स में समझें कैसे हुआ पर्दाफाश?

आरोपियों से पूछताछ के बाद और भी खुलासे हो सकते हैं। नीट पेपर लीक मामले में जो आरोपी सिकंदर यादवेंद्र दबोचा गया था, उससे भी चौंकाने वाली बातें पता लगी हैं। आरोपी ने कबूल किया है कि उसने पेपर खरीद के लिए 32 लाख रुपये आरोपी नीतीश कुमार और अमित आनंद को दिए थे। इसके बाद उसने आगे पेपर 40 लाख रुपये में बेचा था। उसने दानापुर पटना के आयुष कुमार, समस्तीपुर के अनुराग यादव, रांची के अभिषेक कुमार और गया के शिवनंदन कुमार को पेपर बेचा था। आरोपी ने यह भी कबूल किया है कि नीट परीक्षा से एक रात पहले पटना के रामकृष्णा नगर में 4 मई को इन सभी अभ्यर्थियों को रातभर पेपर रटवाया गया था।

Advertisement

20 साल में कई पेपर लीक करवा चुका संजीव

पुलिस को अभी आरोपी संजीव मुखिया उर्फ लूटन की तलाश है। आरोपी का बेटा शिव कुमार पहले ही जेल में बंद है। उसके ऊपर बीपीएससी का पेपर लीक करने का आरोप है। नीट पेपर लीक मामले में अब तक बिहार से ही 13 लोगों को पुलिस अरेस्ट कर चुकी है। पुलिस को यकीन है कि संजीव का हाथ नीट पेपर लीक मामले में है। क्योंकि मामला सामने आने के बाद से ही आरोपी फरार है। इससे पहले भी वह पेपर लीक मामलों में जेल जा चुका है। 20 साल में उसके ऊपर कई प्रतियोगी परीक्षाओं को लीक करने का आरोप लग चुका है।

Advertisement
Tags :
NEET Paper Leak Case
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement