whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Pawan Singh दे सकते हैं बीजेपी को झटका, काराकाट में एग्जिट पोल के आंकड़ों ने चौंकाया

Pawan Singh Karakat Exit Poll: बीते दिन एग्जिट पोल आने के बाद बीजेपी में खुशी का माहौल है। मगर काराकाट में एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा को करारा झटका लग सकता है। एग्जिट पोल के अनुसार काराकाट के नतीजे पवन सिंह के पक्ष में जाते दिखाई दे रहे हैं।
12:29 PM Jun 02, 2024 IST | Sakshi Pandey
pawan singh दे सकते हैं बीजेपी को झटका  काराकाट में एग्जिट पोल के आंकड़ों ने चौंकाया
Pawan Singh & BJP Upendra Kushwaha

Pawan Singh Karakat Exit Poll: लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल बीते दिन ही सामने आ गए हैं। एग्जिट पोल देखने के बाद एनडीए में खुशी का माहौल है। ज्यादातर न्यूज एजेंसियों ने बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए को 300 से अधिक सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई है। बेशक ये बीजेपी के लिए खुशी की खबर है। मगर बिहार में एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा को तगड़ा झटका लग सकता है।

एग्जिट पोल में बिहार के आंकड़े

आमतौर पर बिहार में एनडीए बनाम इंडिया गठबंधन का मुकाबला देखने को मिल रहा है। वहीं एग्जिट पोल में ज्यादातक न्यूज एजेंसियों ने एनडीए को बिहार में 30+ सीटें दी हैं। एग्जिट पोल के अनुसार 2019 के आम चुनाव में क्लीन स्वीप करने वाली बीजेपी को बिहार में इस बार कुछ सीटों का नुकसान हो सकता है। मगर काराकाट के नतीजे सबसे दिलचस्प होने वाले हैं।

काराकाट का त्रिकोणीय मुकाबला

बता दें कि राष्ट्रीय लोक मोर्चा (RLM) बीजेपी की सहयोगी पार्टी है। एनडीए का हिस्सा बनी RLM के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा काराकाट से चुनाव लड़ रहे हैं। इंडिया गठबंधन ने भी CPI नेता राजाराम सिंह को उम्मीदवार बनाया है। इसी बीच भोजपुरी स्टार पवन सिंह भी काराकाट से निर्दलीय उम्मीदवार हैं और पवन सिंह की एंट्री काराकाट का चुनावी रण बेहद दिलचस्प हो गया है। हालांकि एग्जिट पोल में पवन सिंह बीजेपी को करारा झटका देते दिखाई दे रहे हैं।

एक्जिट पोलNDAINDI AllianceOthers
NEWS24 TODAY’S CHANAKYA51± 337± 312 ± 3
India TV-CNX17-172-21-1
TV9-POLSTRAT-PEOPLE’S INSIGHT1723
Aaj Tak-My Axis29-337-100-2

पवन सिंह बिगाड़ेंगे 'खेला'

बिहार के एग्जिट पोल को ध्यान से देखें तो लगभग सभी न्यूज एजेंसियों ने बीजेपी को बहुमत मिलने के आसार बताए हैं। हालांकि किसी भी सर्वें में RLM की जीत का जिक्र नहीं किया गया है। काराकाट में सीधी लड़ाई उपेंद्र कुशवाहा और पवन सिंह के बीच देखने को मिल रही थी। मगर ज्यादातर एग्जिट पोल में RLM को एक भी सीट नहीं मिली है। इससे मतलब साफ है कि काराकाट में जीत का इशारा पवन सिंह की तरफ है।

बीजेपी ने किया जमकर प्रचार

उपेंद्र कुशवाहा को जीताने के लिए बीजेपी और जेडीयू ने पूरी ताकत झोंक दी। आलम ये था कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काराकाट में रैली करके उपेंद्र कुशवाहा के लिए वोट मांगना पड़ा था। मगर एग्जिट पोल देखने के बाद RLM अध्यक्ष को झटका लग सकता है। अब एग्जिट पोल के ये आंकड़े कितने सच साबित होंगे? इसका फैसला तो 4 जून को ही होगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो