खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

शिमला से मंडी तक बंद! मस्जिद निर्माण के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, प्रदर्शन जारी

Sanjauli Mosque Row: शिमला के संजौली स्थित मस्जिद के खिलाफ हिंदू संगठन एक बार फिर सड़कों पर उतर आए हैं। हिमाचल में बंद का ऐलान किया गया है। इसका असर काफी हिस्सों में देखने को मिल रहा है।
12:17 PM Sep 14, 2024 IST | Nandlal Sharma
हिमाचल व्यापार मंडल ने भी बंद का समर्थन किया है।
Advertisement

Sanjauli Mosque Row: हिमाचल प्रदेश के शिमला में संजौली स्थित मस्जिद निर्माण को लेकर हिंदू संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस मामले पर हिंदू संगठनों ने आज बंद का ऐलान किया है। इसका असर कुल्लू और शिमला के साथ मंडी में भी देखने को मिल रहा है। लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं और बाजार बंद है।

Advertisement

बता दें कि हिंदू संगठन संजौली स्थित मस्जिद से अवैध निर्माण हटाने और प्रवासियों की जांच की मांग को लेकर शिमला ग्रामीण विधानसभा के सुन्नी में हिंदू संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन में बाहरी लोगों के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई है। प्रदर्शन में महिलाएं भी शामिल हैं। रैली के सुन्नी चौक पहुंचने के बाद हिंदू संगठनों के नेताओं ने लोगों को संबोधित किया। वहीं बीते दिनों हुए लाठीचार्ज के खिलाफ अपना गुस्सा जताया। साथ ही प्रदर्शनकाारियों ने लोगों के खिलाफ दर्ज किए गए मामलों को वापस लेने की मांग भी उठाई।

Advertisement

प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा का जायजा लेने के लिए एडीएम लॉ एंड ऑर्डर भी शिमला पहुंचे। पुलिस ने प्रदर्शन की वीडियोग्राफी भी की। हालांकि प्रदर्शन को देखते हुए ज्यादातर दुकानें बंद हैं। दूसरी ओर पुलिस ने सुन्नी में मस्जिद का सुरक्षा घेरा बढ़ाया है। मस्जिद तक पहुंचने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। लोगों को आने की अनुमति नहीं है। मुख्य मार्गों पर बैरिकेड लगाए गए हैं।

ध्यान रखने वाली बात है कि शिमला में हिंदू संगठन विशेष समुदाय के प्रवासियों की संख्या बढ़ने को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि संजौली में एक मस्जिद भी बन गई। इसका किसी को पता नहीं चला कि मस्जिद किसकी जमीन पर बनी है। मस्जिद वैध है या अवैध इसकी जानकारी भी प्रशासन को नहीं है।

हिमाचल व्यापार मंडल ने भी बंद का समर्थन किया है। इसके लिए सुबह के 9 बजे से 11 बजे तक दुकानें बंद रखी गईं।

 

 

 

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Himachal Pradesh newssanjauli mosque rowShimla Newsshimla news today
Advertisement
Advertisement