whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

PhonePe हुआ डाउन, यूजर्स को पेमेंट करने में हो रही दिक्कत

PhonePe Down : यूपीआई ट्रांजेक्शन में रविवार को लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यूजर्स फोन पे से पेमेंट नहीं कर पा रहे हैं। इसे लेकर लोगों ने एक्स पर शिकायत की। हालांकि, अभी तक फोन पे डाउन होने का कारण पता नहीं चला।
08:49 PM Jul 21, 2024 IST | Deepak Pandey
phonepe हुआ डाउन  यूजर्स को पेमेंट करने में हो रही दिक्कत
PhonePe Down

PhonePe Down : यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस ट्रांजेक्शन (UPI) का फोन पे ऐप डाउन है। इसकी वजह से यूजर्स को पेमेंट करने में दिक्कत आ रही है। इसे लेकर लोग एक्स पर फोन पे के सीईआई को टैग करके पोस्ट कर रहे हैं। काफी देर के बाद कुछ यूजर्स का पेमेंट हो रहा है। हालांकि, फोन पे डाउन होने की वजह सामने नहीं आई है। इसे लेकर फोन पे के किसी अधिकारी ने कोई बयान जारी नहीं किया है।

भारत में फोन पे के यूजर्स को यूपीआई के माध्यम से भुगतान करने में समस्याएं आ रही हैं। इसे लेकर एक यूजर ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि पेमेंट फेल हो रहा है। पैसे कट गए, लेकिन दुकानदार के खाते में नहीं पहुंचे। दूसरे यूजर ने कहा कि उसके साथ भी ऐसी परेशानी हुई। उसका भी भुगतान विफल हो गया। अन्य व्यक्ति ने लिखा कि दो-तीन दिन के अंदर फोन पे काम करना बंद कर देता है।

यह भी पढे़ं : Akshaya Tritiya 2024: PhonePe से डिजिटल गोल्ड खरीदने पर मिलेगा 2000 रुपये का Cashback

कुछ यूजर्स का फोन पे कर रहा काम

बताया जा रहा है कि कुछ तकनीकी खामियों की वजह से अचानक से फोन पे ने काम करना बंद कर दिया। इस दौरान कुछ यूजर्स को फोन पे से भुगतान हो रहा है। हालांकि, आरबीआई की गाइडलाइन के मुताबिक, जिन लोगों को पैसे कट गए और पेमेंट भी नहीं पहुंचे, उनके पैसे वापस आ जाएंगे।

यह भी पढे़ं : PhonePe से कैसे भरें ITR? CA को नहीं देनी पड़ेगी मोटी फीस

16 जुलाई को भी डाउन हुआ था UPI

आपको बता दें कि इससे पहले भी 16 जुलाई को भी यूपीआई डाउन हो गया था। इसके तहत गूगल पे, फोन पे, पेटीएम से भुगतान नहीं पा रहा था। हालांकि, इसे लेकर भी यूजर्स ने सोशल मीडिया साइट्स पर शिकायत की थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो