whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

NEET प्रदर्शन के दौरान बेहोश हुईं राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम, सदन में हो रहा था विरोध

Phulo Devi Netam: नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर है और विरोध प्रदर्शन कर रहा है। शुक्रवार को राज्यसभा में सदन के अंदर भी विपक्षी नेता इसे लेकर विरोध कर रहे थे। लेकिन, इस बीच कांग्रेस की राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम बेहोश हो गईं।
03:39 PM Jun 28, 2024 IST | Gaurav Pandey
neet प्रदर्शन के दौरान बेहोश हुईं राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम  सदन में हो रहा था विरोध
कांग्रेस राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम को स्ट्रेचर पर ले जाते लोग।

18वीं लोकसभा का पहला सत्र चल रहा है। इस दौरान विपक्ष की ओर से NEET परीक्षा में पेपर लीक के मामले को लेकर प्रदर्शन लगातार जारी है। शुक्रवार को सत्र के पांचवें दिन भी सदन में विरोध-प्रदर्शन चल रहा था। लेकिन, इसी दौरान अचानक राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम की तबीयत बिगड़ गई।

विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस की राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम अचानक बेहोश हो गईं। जिसके बाद तुरंत एंबुलेंस बुलाई गई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। बता दें कि मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए होने वाली नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर विपक्षी दल आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं।

चक्कर आया और गिर गईं नेताम

रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें चक्कर आए और वह गिर गईं। उस समय वह हाउस के वेल में नीट मामले को लेकर प्रदर्शन कर रही थीं। उन्हें आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है। छत्तीसगढ़ की फूलो देवी नेताम राज्य में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष भी हैं।

'दो दशक में ऐसा होते नहीं देखा'

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे नेताम का हाल जानने के लिए आरएमएल अस्पताल पहुंचे। डीएमके सांसद तिरुचि शिवा ने बताया कि नेताम का ब्लड प्रेशर 214/113 था। उन्हें स्ट्रोक पड़ने का खतरा भी था। लेकिन फिर भी उन्होंने बहस जारी रखी। मैंने ऐसा 2 दशक में कभी नहीं देखा है।

विपक्षी दल कर रहे चर्चा की मांग

बता दें कि नीट पेपर लीक मामले में विपक्ष का विरोध संसद के उच्च सदन यानी राज्यसभा और निचले सदन यानी लोकसभा, दोनों में जारी है। कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल इस मामले पर सदन के फ्लोर पर चर्चा की मांग कर रहे हैं। वहीं, सरकार पहले राष्ट्रपति के संबोधन पर धन्यवाद प्रस्ताव की बात कह रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो