whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मोदी 3.0 का पहला फैसला, किसान सम्मान निधि किस्त की फाइल पर किए हस्ताक्षर

Modi Cabinet 3.0 : राष्ट्रपति भवन में रविवार को मोदी कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हो गया। प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते हुए नरेंद्र मोदी फिर अपने कार्यों में जुट गए। उन्होंने किसान सम्मान निधि की फाइल पर साइन किए।
11:55 AM Jun 10, 2024 IST | Deepak Pandey

PM Modi 3.0 First Decision : केंद्र में तीसरी बार एनडीए की सरकार बन गई है। पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में फिर सरकार चलेगी। नरेंद्र मोदी समेत उनके मंत्रियों को रविवार को शपथ दिलाई गई। तीसरी बार प्रधानमंत्री पद पर आसीन होते ही नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए पहला फैसला किया। उन्होंने किसान सम्मान निधि की किस्त से जुड़ी फाइल पर हस्ताक्षर किए।

Advertisement

दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान निधि की फाइल पास की। उन्होंने फाइल पर दस्तखत कर किसानों के लिए 17वीं किस्त जारी की। पीएम मोदी के इस फैसले से 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा और करीब 20,000 करोड़ रुपये बांटे जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Modi 3.0 की राह चुनौतियों-कांटों भरी; 8 मुद्दों पर टकराव के आसार, नीतीश-नायडू के पलटने का डर

Advertisement

किसान कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है सरकार

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार किसान कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। कृषि क्षेत्र में अधिक कार्य किए जाएंगे। इसके तहत प्रधानमंत्री ने किसानों के हित में पहला फैसला लिया। अब किसानों के खातों में जल्द ही किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त पहुंच जाएगी। इसके तहत हर साल प्रत्येक किसान को 2-2 हजार करके तीन किस्त में 6 हजार रुपये दिए जाते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : दोस्ती का ‘खूबसूरत’ तोहफा, कौन हैं रवनीत सिंह बिट्टू? जिनसे किया वादा अमित शाह ने निभाया

फरवरी में भी मिली थी 16वीं किस्त

आपको बता दें कि इससे पहले फरवरी में किसानों को पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त मिली थी। केंद्र सरकार की ओर से किसानों की आर्थिक मदद के लिए यह योजना चलाई जा रही है। इस योजना की सबसे मुख्य बात यह है कि फसलों की बुआई और कटाई से पहले किसानों के खाते में किस्त के पैसे डाले जाते हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो