whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रेल कर्मचारियों को PM मोदी का बड़ा तोहफा, दिवाली पर मिलेगा बोनस

Railway Employees Diwali Gift: पीएम मोदी की अगुवाई में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कई बड़े निर्णय लिए गए। इसमें से एक निर्णय रेलवे कर्मचारियों के बोनस से जुड़ा है। कर्मचारियों को 78 दिनों का दिवाली बोनस दिया जाएगा।
07:04 AM Oct 04, 2024 IST | Rakesh Choudhary
रेल कर्मचारियों को pm मोदी का बड़ा तोहफा  दिवाली पर मिलेगा बोनस
Bonus For Railway Employees

Bonus For Railway Employees: पीएम मोदी की अगुवाई में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कई बड़े निर्णय लिए गए। इसमें से एक निर्णय रेलवे कर्मचारियों के बोनस से जुड़ा है। कर्मचारियों को 78 दिनों का दिवाली बोनस दिया जाएगा। इसकी जानकारी केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रेस वार्ता के जरिए दी। यह बोनस उत्पादकता से जुड़े रेल कर्मचारियों को दिया जाएगा। सरकार 2029 करोड़ की राशि बोनस के तौर पर देगी।

Advertisement

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार की ओर से दिए जाने वाले बोनस से करीब 11.72 लाख कर्मचारी प्रभावित होंगे। यह बोनस रेलवे कर्मचारियों की विभिन्न कैटेगरी जैसे लोको पायलट, ट्रैक मेंटेनेंस, ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, सुपरवाइजर, टेक्निशियन हेल्पर, पाॅइट्समैन आदि को दी जाएगी। यह बोनस रेलवे के कर्मचारियों को दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः 10 मजदूरों की मौत, मिर्जापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्र्क ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को मारी टक्कर

Advertisement

दशहरा की छुट्टियों से पहले मिलेगा बोनस

बता दें बोनस की रकम कर्मचारियों को दुर्गा पूजा या दशहरा की छुट्टियों से पहले मिलता है। ऐसे में दुर्गा पूजा या दशहरा की छुट्टियों से पहले पेमेंट कर दिया जाएगा। बोनस के तौर पर कर्मचारियों को अधिकतम 17 हजार 951 रुपये मिलेंगे। बता दें कि 2023-24 के दौरान रेलवे का प्रदर्शन शानदार रहा। इस दौरान रेलवे ने 1588 मिलियन टन का माल लोड किया वहीं 6.7 अरब यात्रियों सफर किया। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि रेलवे में फिलहाल 58 हजार 642 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

ये भी पढ़ेंः ह‍िजबुल्‍लाह का नया चीफ भी ढेर, इजरायल का बड़ा दावा, कुछ द‍िन पहले ही बना था सरगना

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो