होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

G20 Summit के बीच से पीएम मोदी का भूकंप प्रभावित मोरक्को को संदेश, बोले- हम हरसंभव मदद करेंगे

11:23 AM Sep 09, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

PM Modi Expresses Grief Morocco Earthquake: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मोरक्को में आए भूकंप से जानमाल के भारी नुकसान पर दुख जताया है। पीएम ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर उन लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की, जिन्होंने इस आपदा में अपनों को खो दिया है। कहा है कि भारत मोरक्को को हर संभव मदद देने के लिए तैयार है।

Advertisement

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि मोरक्को में भूकंप के कारण जानमाल के नुकसान से बेहद दुखी हूं। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं मोरक्को के लोगों के साथ हैं। जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। उन्होंने कहा कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। भारत इस कठिन समय में मोरक्को के साथ खड़ा है। हर संभव सहायता को तैयार है।

सबसे ज्यादा मौतें पहाड़ी इलाकों में

बता दें कि शुक्रवार देर रात मोरक्को के हाई एटलस पहाड़ों पर एक शक्तिशाली भूकंप आया, जिसमें कम से कम 296 लोगों की मौत हो गई। कई इमारतें नष्ट हो गई हैं और प्रमुख शहरों में रहने वाले लोगों को अपने घरों से भागना पड़ा। देश के आंतरिक मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि यह संख्या प्रारंभिक मौत का आंकड़ा है। 153 लोग घायल हैं। एक स्थानीय अधिकारी ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि ज्यादातर मौतें पहाड़ी इलाकों में हुईं, जहां राहत पहुंचना मुश्किल था।

Advertisement

कई ऐतिहासिक इमारतें भी ढह गईं

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भूकंप के केंद्र के पास बड़े शहर माराकेच के निवासियों ने कहा कि पुराने शहर में कई इमारतें ढह गई हैं, जो यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल की सूची में शामिल हैं। यहां स्थानीय मीडिया में गिरी हुई मस्जिद की मीनार और क्षतिग्रस्त कारों पर पड़े मलबे की तस्वीरें दिखाई गई हैं।

दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

(hotcanadianpharmacy.com)

Open in App
Advertisement
Tags :
G20 summitMorocco EarthquakePM Modi
Advertisement
Advertisement