whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पीएम मोदी ने वर्क फ्रॉम होम इकोसिस्टम पर ध्यान दिया, कही ये बड़ी बात

05:37 PM Aug 26, 2022 IST | Nitin Arora
पीएम मोदी ने वर्क फ्रॉम होम इकोसिस्टम पर ध्यान दिया  कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के श्रम मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन को वर्चुअली संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि भारत एक बार फिर दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गया है और इसका बहुत सारा श्रेय मजदूर वर्ग को जाता है।

अभी पढ़ें Shrikant Tyagi: श्रीकांत त्‍यागी को मिली जमानत, लेकिन नहीं आ पाएगा जेल से बाहर

उनके संबोधन से मुख्य बात यह थी कि उन्होंने फ्लेक्सिबल कार्यस्थलों की भूमिका और घर से काम करने वाले पारिस्थितिकी तंत्र पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि फ्लेक्सिबल काम के घंटे भविष्य की जरूरत हैं।

उन्होंने कहा, ‘भविष्य को लचीले कार्यस्थलों, घर से काम करने वाले पारिस्थितिकी तंत्र और फ्लेक्सिबल काम के घंटों की आवश्यकता है। हम महिलाओं की श्रम शक्ति भागीदारी के अवसरों के रूप में फ्लेक्सिबल कार्यस्थलों जैसी प्रणालियों का उपयोग कर सकते हैं।’

अभी पढ़ें ड्रग टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद पायलट को ड्यूटी से हटाया गया: DGCA

पीएम ने देश की महिलाओं से पूर्ण भागीदारी के लिए भी कहा ताकि भारत अपने लक्ष्यों को तेजी से प्राप्त कर सके। इसके अलावा पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री श्रम-योगी मानधन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना जैसे सरकार के विभिन्न प्रयासों को दोहराया, जिन्होंने श्रमिकों को एक तरह का सुरक्षा कवच दिया है। इन योजनाओं ने मजदूरों को उनकी मेहनत और योगदान को मान्यता देने हेतु आश्वासन देने का काम किया है। उन्होंने आगे कहा कि पिछले आठ सालों में सरकार ने पुराने श्रम कानूनों को खत्म करने की पहल की है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

(www.newenglandtours.com)

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो