whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'PM वोट नहीं मांग रहे...विपक्ष को भी ऐसा करने का अधिकार...' कांग्रेस की शिकायत पर बोला चुनाव आयोग

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी का मेडिटेशन पर जाने से चुनाव आयोग को कोई दिक्कत नहीं है। बशर्ते आचार संहिता का उल्लघंन नहीं हो। बता दें कि पीएम मोदी के ध्यान लगाने को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है।
05:45 PM May 31, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 pm वोट नहीं मांग रहे   विपक्ष को भी ऐसा करने का अधिकार     कांग्रेस की शिकायत पर बोला चुनाव आयोग
कन्याकुमारी में ध्यान की मुद्रा में बैठे पीएम मोदी

PM Modi Medication Controversy: चुनाव आयोग ने पीएमओ को निर्देश दिया है कि पीएम मोदी के ध्यान के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हो। चुनाव आयोग ने यह सलाह पीएमओ की ओर से पीएम मोदी के ध्यान की सूचना देने पर दी गई। इससे पहले पीएम मोदी के ध्यान को लेकर कांग्रेस ने शिकायत भी दर्ज कराई थी। जिसमें कहा गया था कि पीएम मोदी का ध्यान लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण के मतदान के साथ होगा। ऐसे में मतदान के पहले और इस दौरान मौन अवधि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

चुनाव आयोग के अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग मीडिया को यह नहीं कह सकता है कि वह पीएम मोदी के ध्यान को टेलीकास्ट नहीं करें। और अगर ऐसा विपक्ष भी करता है तो तब भी कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की यात्रा के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है। चुनाव आयोग के अधिकारी ने कहा कि यह प्रक्रिया 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान अपनाई गई प्रकिया की तरह ही है।

PM Modi performs 'Surya Arghya' at Kanyakumari's Vivekananda Rock Memorial  | Politics News - Business Standard

आयोग ने कहा कि हर उम्मीदवार को प्रतीकों और इसके माध्यम से संवाद करने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी वोट नहीं मांग रहे हैं। हम सभी को कानून के दायरे में काम करना चाहिए। आयोग ने कहा कि इस तरह विपक्ष भी प्रतीकात्मक चिन्हों का सहारा लेकर वोट मांग सकता है।

45 घंटे तक ध्यान की अवस्था में रहेंगे पीएम मोदी

बता दें कि पीएम मोदी 2024 लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का प्रचार खत्म होने के बाद बुधवार को कश्मीर के कन्याकुमारी पहुंच गए थे। यहां उन्होंने अम्मन देवी मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद पीएम विवेकानंद राॅक मेमोरियल में ध्यान लगाकर बैठ गए हैं। जानकारी के अनुसार पीएम 1 जून की शाम तक लगातार यानी करीब 45 घंटे तक ध्यान की अवस्था में रहेंगे।

ये भी पढ़ेंः ‘प्रधानमंत्री का मेडिटेशन और विपक्ष का संपूर्ण Frustration…’, PM Modi के कन्याकुमारी दौरे पर शहजाद पूनावाला ने विपक्ष को घेरा

ये भी पढ़ेंः PM Modi Meditation: अम्मान मंदिर दर्शन, रॉक मेमोरियल में ध्यान; कन्याकुमारी में ये रहेगा 3 दिन PM मोदी का शेड्यूल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो