खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'PM वोट नहीं मांग रहे...विपक्ष को भी ऐसा करने का अधिकार...' कांग्रेस की शिकायत पर बोला चुनाव आयोग

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी का मेडिटेशन पर जाने से चुनाव आयोग को कोई दिक्कत नहीं है। बशर्ते आचार संहिता का उल्लघंन नहीं हो। बता दें कि पीएम मोदी के ध्यान लगाने को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है।
05:45 PM May 31, 2024 IST | Rakesh Choudhary
कन्याकुमारी में ध्यान की मुद्रा में बैठे पीएम मोदी
Advertisement

PM Modi Medication Controversy: चुनाव आयोग ने पीएमओ को निर्देश दिया है कि पीएम मोदी के ध्यान के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हो। चुनाव आयोग ने यह सलाह पीएमओ की ओर से पीएम मोदी के ध्यान की सूचना देने पर दी गई। इससे पहले पीएम मोदी के ध्यान को लेकर कांग्रेस ने शिकायत भी दर्ज कराई थी। जिसमें कहा गया था कि पीएम मोदी का ध्यान लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण के मतदान के साथ होगा। ऐसे में मतदान के पहले और इस दौरान मौन अवधि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

Advertisement

चुनाव आयोग के अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग मीडिया को यह नहीं कह सकता है कि वह पीएम मोदी के ध्यान को टेलीकास्ट नहीं करें। और अगर ऐसा विपक्ष भी करता है तो तब भी कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की यात्रा के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है। चुनाव आयोग के अधिकारी ने कहा कि यह प्रक्रिया 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान अपनाई गई प्रकिया की तरह ही है।

आयोग ने कहा कि हर उम्मीदवार को प्रतीकों और इसके माध्यम से संवाद करने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी वोट नहीं मांग रहे हैं। हम सभी को कानून के दायरे में काम करना चाहिए। आयोग ने कहा कि इस तरह विपक्ष भी प्रतीकात्मक चिन्हों का सहारा लेकर वोट मांग सकता है।

Advertisement

45 घंटे तक ध्यान की अवस्था में रहेंगे पीएम मोदी

बता दें कि पीएम मोदी 2024 लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का प्रचार खत्म होने के बाद बुधवार को कश्मीर के कन्याकुमारी पहुंच गए थे। यहां उन्होंने अम्मन देवी मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद पीएम विवेकानंद राॅक मेमोरियल में ध्यान लगाकर बैठ गए हैं। जानकारी के अनुसार पीएम 1 जून की शाम तक लगातार यानी करीब 45 घंटे तक ध्यान की अवस्था में रहेंगे।

ये भी पढ़ेंः ‘प्रधानमंत्री का मेडिटेशन और विपक्ष का संपूर्ण Frustration…’, PM Modi के कन्याकुमारी दौरे पर शहजाद पूनावाला ने विपक्ष को घेरा

ये भी पढ़ेंः PM Modi Meditation: अम्मान मंदिर दर्शन, रॉक मेमोरियल में ध्यान; कन्याकुमारी में ये रहेगा 3 दिन PM मोदी का शेड्यूल

Advertisement
Tags :
congressECIModel Code Of ConductPM Modi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement