whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'भाषा अनेक हैं, लेकिन भाव एक है', 'वो भाव है भारत माता की जय' न्यूयॉर्क में बोले पीएम मोदी

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय अमेरिका की यात्रा पर हैं। इस दौरान उन्होंने न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया।
10:18 PM Sep 22, 2024 IST | Amit Kasana
 भाषा अनेक हैं  लेकिन भाव एक है    वो भाव है भारत माता की जय  न्यूयॉर्क में बोले पीएम मोदी
Narendra Modi

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नासाउ कोलिजियम पहुंच गए हैं। यहां भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अपना नमस्ते भी लोकल से ग्लोबल हो गया है। उन्होंने कहा कि हम सब की भाषा अनेक है, लेकिन भाव एक और वह भाव है भारत माता की जय।

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि मां भारती ने हमें जो सिखाया है, वो हम कभी भी नहीं भूल सकते हैं। हम जहां भी जाते हैं, सभी को एक परिवार मानकर उनसे घुल मिल जाते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि डायवर्सिटी को समझना, इसे जीना उसे अपने जीवन में उतारना ये हमारे संस्कारों में हैं, हमारी रगों में हैं।

Advertisement

हम उस देश के वासी हैं जहां सैकड़ों भाषाएं

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय अमेरिका की यात्रा पर हैं। आज वह न्यूयॉर्क पहुंचे, यहां 'मोदी एंड अमेरिका' नामक कार्यक्रम में उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हम उस देश के वासी हैं जहां सैकड़ों भाषाए हैं, सैकड़ों बोलियां हैं, दुनिया के सारे मत और पंथ हैं फिर भी हम एक और नेक बनकर आगे बढ़ रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: उदय भानु चिब कौन? जो बने यूथ कांग्रेस के नए अध्यक्ष, NSUI से की थी राजनीति की शुरुआत

लोगों की भाषा अनेक हैं, लेकिन भाव एक

पीएम मोदी ने कहा कि इस हॉल में कोई तमिल बोलता है तो कोई तेलुगु, कोई मलयालम तो कोई कन्नड, कोई पंजाबी, कोई मराठी तो कोई गुजराती बोलता है। उन्होंने कहा कि लोगों की भाषा अनेक हैं, लेकिन भाव एक है और वो भाव है भारत माता की जय।

पीएम मोदी ने कहा-मैं भारतीय समुदाय को सैल्यूट करता हूं

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे यहां कहा जाता है कि जो त्याग करते हैं वो ही भोग पाते हैं। भारतीय दूसरों का भला कर और त्याग करके सुख पाते हैं। हम किसी भी देश में रहें, ये भावना नहीं बदलती है। उन्होंने कहा कि हम जिस सोसायटी में रहते हैं वहां अधिक योगदान करते हैं। अमेरिका में आपने डॉक्टर्स, रिसर्चर, टेक और साइंटिस्ट के रूप में जो परचम लहराया है वो इसी का प्रतीक है। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के लिए AI का मतलब है आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस। लेकिन मैं मानता हूं अमेरिकन-इंडियन, अमेरिका इंडिया एक जज्बा है, यही AI स्पिरिट भारत अमेरिका रिश्तों को नई ऊंचाई दे रहा है। मैं भारतीय समुदाय को सैल्यूट करता हूं।

ये भी पढ़ें: चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखना पॉक्सो और आईटी एक्ट के तहत क्राइम या नहीं? सुप्रीम कोर्ट में इस दिन होगा फैसला

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो