whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने सिर झुकाकर मांगी माफी, शिवाजी की प्रतिमा गिरने का मामला

Shivaji Statue Collapse: महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में बीते दिनों छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिर गई थी। अब इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में सिर झुकाकर माफी मांगी।
03:35 PM Aug 30, 2024 IST | Gaurav Pandey
महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने सिर झुकाकर मांगी माफी  शिवाजी की प्रतिमा गिरने का मामला
PM Narendra Modi

PM Narendra Modi On Shivaji Statue Collapse : महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में सिर झुकाकर माफी मांगी। पीएम मोदी ने कहा कि मैं उनके चरणों में सिर झुकाता हूं और क्षमा की याचना करता हूं। बता दें कि पिछले साल 4 दिसंबर को प्रधानमंत्री ने नौसेना दिवस के मौके पर सिंधुदुर्ग जिले के राजकोट फोर्ट में छत्रपति शिवाजी महाराज की एक प्रतिमा का अनावरण किया था। शिवाजी महाराज की यह प्रतिमा सोमवार को ढह गई थी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और इसे फिर से स्थापित करने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि लगभग 45 किलोमीटर प्रतिघंटे की तेज रफ्तार से चल रही हवाओं की वजह से प्रतिमा गिरकर ढह गई थी। बता दें कि प्रतिमा गिरने की इस घटना ने महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल ला दिया है। विपक्ष इसे लेकर राज्य सरकार पर जमकर हमले कर रहा है। विपक्षी नेताओं ने आरोप लगाया है कि सरकार काम की गुणवत्ता पर कोई ध्यान नहीं दे रही है और ऐसा ही शिवाजी की प्रतिमा के साथ भी हुआ।

ये भी पढ़ें: 6 फीट की मूर्ति 35 फीट कैसे हो गई? मंजूरी भी नहीं मिली थी!

'भाजपा के भ्रष्टाचार के शिकार हुए शिवाजी'

शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे ने सत्ताधारी भाजपा की सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि भाजपा के भ्रष्टाचारी शासन में एक महान शख्सियत की प्रतिमा भी विक्टिम बन सकती है। ठाकरे ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा कि इस बात की कल्पना भी नहीं की जा सकती कि जिन छत्रपति शिवाजी महाराज का हम इतना सम्मान करते हैं वह भी भाजपा के भ्रष्टाचार के शिकार हो जाएंगे। इसके अलावा विपक्षी नेताओं ने यह आरोप भी लगाया है कि भाजपा इस घटना का दोष नौसेना के सिर मढ़ने की कोशिश कर रही है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो