whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को लगाया फोन, रूस-यूक्रेन युद्ध और बांग्लादेश पर क्या हुई बात?

PM Modi-US President Joe Biden Talk : पूरी दुनिया रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर चिंतित है। भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिंदू सुरक्षित नहीं हैं। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बातचीत की।
10:37 PM Aug 26, 2024 IST | Deepak Pandey
पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को लगाया फोन  रूस यूक्रेन युद्ध और बांग्लादेश पर क्या हुई बात
पीएम मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच क्या हुई बात?

PM Modi-US President Joe Biden Talk : जहां रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध और तेज होता जा रहा है तो वहीं बांग्लादेश में तख्तापलट हुआ। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को फोन लगाया और इस मुद्दे पर विस्तार से बातचीत की। आइए जानते हैं कि दोनों देशों के नेताओं के बीच क्या वार्ता हुई?

रूस-यूक्रेन पर क्या हुई बातचीत?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडेन से टेलीफोन पर बात की और भारत एवं अमेरिका के बीच साझेदारी को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रपति के सपोर्ट का आभार व्यक्त किया। उन्होंने राष्ट्रपति को अपने यूक्रेन के दौरे के बारे में जानकारी दी। पीएम मोदी ने कहा कि यूक्रेन में शांति और स्थिरता की जल्द वापसी के लिए भारत के पूर्ण समर्थन को दोहराया।

यह भी पढ़ें : ‘नहीं बख्शे जाएंगे अपराधी, मददगार’, कोलकाता कांड पर पीएम मोदी का बड़ा बयान, 5 पॉइंट में जानें सबकुछ

दोनों नेताओं ने बांग्लादेश की स्थिति पर जताई चिंता

इस दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रपति बाइडेन से बांग्लादेश की स्थिति पर चर्चा की। दोनों देशों के नेताओं ने बांग्लादेश में सामान्य स्थिति को बहाल करने और अल्पसंख्यकों विशेष रूप से हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर बाइडेन से बातचीत की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें : पेंशन पर सरकार का बड़ा फैसला, मोदी सरकार लाई UPS

यूक्रेन दौरे पर गए थे पीएम मोदी?

आपको बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन का दौरा किया था। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति वलोदिमीर जेलेंस्की से कहा था कि बातचीत से ही रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध का समाधान निकल सकता है। भारत हमेशा से शांति का समर्थन कर रहा है। इसे लेकर भारत ने पहले भी कहा था कि रूस-यूक्रेन के बीच शांति का सिर्फ एक ही रास्ता बातचीत है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो