whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'एक तरफ 3 खानदान, दूसरी तरफ मेरे युवा...' डोडा से पीएम मोदी ने परिवारवाद, अलगाववाद पर बोला हमला

Jammu and Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोडा से विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने परिवारवाद पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ राज्य के युवा हैं और दूसरी तरफ तीन खानदान, जिन्होंने एक खूबसूरत राज्य को बर्बाद किया। जो उनके खास थे उन्होंने नौकरियां दीं।
01:14 PM Sep 14, 2024 IST | Nandlal Sharma
 एक तरफ 3 खानदान  दूसरी तरफ मेरे युवा     डोडा से पीएम मोदी ने परिवारवाद  अलगाववाद पर बोला हमला
पीएम मोदी ने डोडा में चुनावी रैली को संबोधित किया। फोटोः @BJP4India

Jammu and Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में प्रचार की कमान संभालते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने डोडा से परिवारवाद और अलगाववाद पर सीधा निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर का इस बार का विधानसभा चुनाव तीन खानदानों और जम्मू-कश्मीर के नौजवानों के बीच में है। एक खानदान... कांग्रेस का है... एक खानदान... नेशनल कॉन्फ्रेंस का है... एक खानदान... पीडीपी का है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में इन तीन खानदानों ने मिलकर लोगों के साथ जो किया है। वो किसी पाप से कम नहीं है।

जम्मू कश्मीर के युवाओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं चाहता हूं कि हर युवा को अच्छी शिक्षा मिले। पिछले कुछ सालों में बीजेपी सरकार ने बहुत सारे स्कूल और कॉलेज जम्मू और कश्मीर में बनाए हैं। बीजेपी की सरकार ने डोडा में मेडिकल कॉलेज की आकांक्षा को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अब अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है। पिछले 10 साल में यहां जो बदलाव आया है, वो किसी सपने से कम नहीं है। जो पत्थर पहले पुलिस और फौज पर फेंकने के लिए उठते थे, उन पत्थरों से नया जम्मू कश्मीर बन रहा है।

विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आजकल ये लोग संविधान को अपनी जेब में रखते हैं। ये दिखावा ये अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए कर रहे हैं। हकीकत क्या है, ये जम्मू कश्मीर का बच्चा-बच्चा जानता है। इन लोगों ने बाबा साहेब के बनाए संविधान की आत्मा को नोच दिया था। वरना क्या कारण था कि हमारे जम्मू कश्मीर में दो संविधान चलते थे। क्यों यहां के लोगों को वो हक नहीं मिलता था, जो बाकी देश में मिलता था। क्या कारण है कि यहां हमारे पहाड़ी भाई-बहनों को इतने वर्षों से आरक्षण नहीं मिला। जम्मू कश्मीर में ये दलित, आदिवासी और पिछड़ों का नाम तक नहीं लेते थे।

खरगे के बयान पर पीएम का पलटवार

पीएम मोदी ने कहा कि इतनी पीढ़ियां गुजरने के बाद उनको भाजपा सरकार ने आरक्षण दिया है। आज ऐसे अनेक साथी हैं, जिनको पहली बार वोट डालने का हक मिला है। भारत का संविधान हर किसी को वोट का अधिकार देता है। लेकिन संविधान को जेब में लेकर घूमने वालों ने 75 सालों तक आप में से कुछ लोगों से वोट देने का अधिकार छीन लिया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सोच और नीयत क्या है, ये उनके अध्यक्ष की बातों से भी साफ हो जाता है। वो यहां आकर कहते हैं कि 'अगर हमें 20 सीटें ज्यादा आती, तो मोदी सहित भाजपा के सभी नेता जेल में होते'। क्या यही एक एजेंडा है इनका?

भाजपा देगी पूर्ण राज्य का दर्जा

डोडा में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का काम भी भाजपा सरकार ही करेगी। लेकिन आपको ऐसे लोगों से सावधान रहना है, जो अपने स्वार्थ के लिए आपका अधिकार छीनते रहे हैं। जम्मू कश्मीर में रहने वाला कोई भी व्यक्ति चाहे वो किसी भी मजहब का हो, किसी भी वर्ग का हो, भाजपा की प्राथमिकता आपके हर अधिकार की रक्षा करना है। भाजपा का संकल्प और आपका साथ ही शांत, सुरक्षित और समृद्ध जम्मू-कश्मीर बनाएगा। ये मोदी की गारंटी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते सालों में जम्मू कश्मीर में विकास का नया दौर आया है। इसका श्रेय यहां के नौजवानों को ही जाता है। मैं आज जम्मू कश्मीर के युवा को चाहे वो बेटी हो या बेटा हो, उनके जोश और जज्बे को सैल्यूट करता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में सरकार में आने के बाद मैंने जम्मू-कश्मीर में नौजवानों की नई लीडरशिप को आगे लाने का प्रयास किया। 2018 में यहां पंचायत के चुनाव कराए गए, 2019 में बीडीसी के चुनाव हुए और 2020 में पहली बार डीडीसी के चुनाव कराए गए। ये चुनाव इसलिए कराए गए ताकि जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र जमीनी स्तर पर पहुंचे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो