चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'अमेरिकी हथियारों से बनाया जवानों को निशाना'...पुंछ आतंकी हमले में बड़ा अपडेट

Poonch Terror Attack On IAF Vechile: पुंछ में वायुसेना के जवानों पर हमले के मामले में बड़ी जानकारी सामने आई है। सूत्रों से पता लगा है कि इस हमले में जवानों पर विदेशी हथियारों का इस्तेमाल किया गया। एके47 भी आतंकियों के पास थी। सेना फिलहाल आतंकियों की तलाश में जुटी है।
05:30 PM May 05, 2024 IST | News24 हिंदी
सेना लगातार आतंकियों की तलाश में जुटी है।
Advertisement

Poonch Terror Attack: पुंछ टेरर अटैक के बाद सेना लगातार चौंकाने वाली बातें सामने आ रही हैं। भारतीय वायुसेना के जवानों को अमेरिकी स्वचालित हथियारों से निशाना बनाया गया। वायुसेना के काफिले पर हमले में अमेरिका निर्मित एम4 राइफल और एके47 का इस्तेमाल किया गया था। हमले में वायुसेना कर्मियों को निशाना बनाने के लिए चीनी स्टील की गोलियों का प्रयोग भी आतंकियों ने किया। जम्मू कश्मीर के पुंछ में सूरनकोट के शाहसितार इलाके के सनाई गांव में वायुसेना के वाहन को टारगेट किया गया। शनिवार शाम करीब 6 बजे एयरफोर्स के 2 वाहनों पर अटैक के बाद आतंकी फरार हो गए।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Poonch Terror Attack: आतंकियों ने क्यों टारगेट किए Air Force के जवान? एक शहीद, 4 घायल

एके असॉल्ट राइफल्स से आतंकियों ने पहले अंधाधुंध गोलियां बरसाईं और बाद में जंगलों में भाग गए। फायरिंग में एयरफोर्स के कई जवानों को गोलियां लगने के बाद एयरलिफ्ट करके ऊधमपुर के अस्पताल लाया गया। जहां एक जवान शहीद हो गया।

Advertisement

एक जवान की हालत नाजुक थी और 3 अन्य घायलों की हालत स्थिर बताई गई थी। हमले का शिकार हुए जवान सनाई टॉप इलाके में जा रहे थे। हमले के बाद तुरंत आर्मी और एयरफोर्स की टुकड़ियां मौके पर पहुंचीं। एयरफोर्स की गरुड़ स्पेशल फोर्स जंगल में आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रही है।

छठे फेज में होना है मतदान

यहां छठे फेज में 25 मई को मतदान होना है, लेकिन इससे पहले ये हमला कहीं न कहीं सुरक्षा को चुनौती देने वाला माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि पहाड़ों पर बर्फ पिघलने लगी है और चोटियों पर बैठे आतंकी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। ऐसा इनपुट एजेंसियों को मिला है। भारतीय सेना और एयरफोर्स ने सुरक्षा को लेकर जम्मू कश्मीर में अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं।

Advertisement
Tags :
poonch terror attack
Advertisement
Advertisement