whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

PM Modi की शपथ में कौन होंगे शामिल? यहां देखें स्पेशल गेस्ट की लिस्ट

PM Modi Oath Ceremony Guests: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानी 9 जून को शपथ ले सकते हैं। पीएम के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं। इस दौरान देश-विदेश की कई बड़ी हस्तियां शपथ समारोह में शिरकत करेंगी।
10:19 AM Jun 07, 2024 IST | Sakshi Pandey
pm modi की शपथ में कौन होंगे शामिल  यहां देखें स्पेशल गेस्ट की लिस्ट
PM Modi

PM Modi Oath Ceremony: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण करेंगे। पीएम मोदी के साथ उनके मंत्रिमंडल के सदस्य भी शपथ लेंगे। इस शपथ समारोह में देश-विदेश की कई बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी। तो आइए जानते हैं कि पीएम के शपथ में कौन-कौन हिस्सा लेने वाला है।

एनडीए की बैठक आज

बता दें कि आज शाम को एनडीए की बैठक होने वाली है। इस बैठक में बीजेपी नेताओं समेत जेडीयू और टीडीपी जैसे सभी सहयोगी दल हिस्सा लेंगे। खबरों की मानें तो इस मीटिंग में सभी प्रधानमंत्री के चेहरे के लिए एक बार फिर से नरेंद्र मोदी के नाम पर मुहर लगाते नजर आएंगे। साथ ही बैठक में मोदी मंत्रिमंडल का भी फैसला होगा। वहीं बैठक खत्म होने के बाद केंद्र सरकार शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई देशों के दिग्गजों को आमंत्रण भेज सकती है।

पड़ोसी देशों को मिला निमंत्रण

हालांकि खबरों की मानें तो मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने पहले ही आमंत्रण स्वीकार कर लिया है और वो पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे। इसके अलावा बांगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगी। रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल, भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक भी शपथ समारोह में हिस्सा लेंगे।

स्पेशल गेस्ट लिस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे शपथ ग्रहण समारोह में कुछ स्पेशल गेस्ट भी बुलाए गए हैं। स्पेशल गेस्ट की लिस्ट में सेंट्रल विस्टा परियोजना में काम करने वाले मजदूर, वंदे भारत और मेट्रो प्रोजेक्ट में कार्यरत रेल कर्मचारी, ट्रांसजेंडर, सफाई कर्मचारी, विकसित भारत के ब्रांड एंबेसडर और केंद्र सरकारी की योजनाओं के लाभार्थी शामिल हैं।

RSS को भी मिला न्यौता

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह लगातार RSS के संपर्क में हैं। RSS नेताओं को भी शपथ समारोह में आने का न्यौता भेजा है। पहले खबर सामने आई थी कि पीएम का शपथ ग्रहण शनिवार को होगा। लेकिन अब चर्चा है कि शपथ समारोह रविवार को रखा गया है। हालांकि अभी तक तारीख की औपचारिक घोषणा नहीं हुई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो