whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पत्नी शारीरिक संबंध का बनाती दबाव, हिजड़ा कहती…तलाक केस में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

पति ने फैमिली कोर्ट में दी याचिका में कहा कि उसकी पत्नी देर रात तक जागती है और शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालती है। वहीं महिला ने आरोप लगाया कि ससुराल वाले उसे नींद की गोलियां देते थे और जब वह गहरी नींद में होती थी तो तांत्रिक से ताबीज कराकर उसे पहना देते थे।
11:46 AM Oct 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
पत्नी शारीरिक संबंध का बनाती दबाव  हिजड़ा कहती…तलाक केस में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला
High Court Decision on Divorce Case

High Court Decision on Divorce Case: पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने एक मामले में फैसला सुनाते हुए कहा कि अगर कोई पत्नी अपने पति को हिजड़ा कहती है तो यह मानसिक क्रूरता है। जस्टिस सुधीर सिंह और जस्टिस जसजीत सिंह की बेंच ने तलाक के एक मामले की सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया। महिला की सास ने कहा कि वह अपने पति को हिजड़ा कहती थी। दंपत्ति की शादी 2017 में हुई थी।

Advertisement

मामले की सुनवाई करते हुए बेंच ने कहा कि फैमिली कोर्ट के रिकाॅर्ड और सुप्रीम कोर्ट के फैसलों को ध्यान में रखते हुए महिला ने जो कुछ भी कहा है, वह क्रूरता है। कोर्ट ने कहा कि पति को हिजड़ा कहना या फिर किसी मां से यह कहना कि उन्होंने हिजड़े को जन्म दिया है, यह मानसिक क्रूरता की श्रेणी में आता है।

पोर्न देखने की आदी है पत्नी

पति ने फैमिली कोर्ट में दी याचिका में कहा कि उसकी पत्नी देर रात तक जागती है और फिर उनकी बीमार मां से नीचे से ऊपर बेडरूम में खाना भिजवाने को कहती है। उन्होंने कहा कि पत्नी पोर्न देखने की आदी है और मोबाइल गेम भी खेलती है। पति ने कहा कि पत्नी देर तक शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालती है, इतना ही नहीं वह कहती है कि शारीरिक संबंध बनाने का टाइम भी 10 से 15 मिनट तक होना चाहिए।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः झारखंड में नीतीश के बाद अब मांझी हुए नाराज, खाली हाथ रहने पर BJP को सुनाई खरी

Advertisement

महिला ने लगाए ये आरोप

पति ने अपनी याचिका में आगे कहा कि उसकी पत्नी उसको शारीरिक रूप से बीमार होने का कहती है, और कहती है कि वह किसी ओर से शादी करना चाहती है। वहीं पत्नी ने कहा कि पति ने उसको घर से निकाल दिया है। महिला ने आरोप लगाया कि ससुराल वाले उसे नींद की गोलियां देते थे और जब वह गहरी नींद में होती थी तो तांत्रिक से ताबीज कराकर उसे पहना देते थे। इसके अलावा वे ऐसा पानी पिलाते थे जिससे उसको वश में किया जा सके।

ये भी पढ़ेंः झारखंड में BJP को बड़ा झटका, हेमंत सोरेन को हराने वाली लुईस मरांडी JMM में शामिल

मामले में हाईकोर्ट ने कहा कि पति और पत्नी पिछले 6 साल से अलग रह रहे हैं। वहीं दोनों को साथ लाना नामुमकिन है। ऐसे में कोर्ट ने पत्नी की अपील खारिज करते हुए फैमिली कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा।

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो