खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ट्रेन फिर हादसे का शिकार; पंजाब मेल में मची भगदड़, जान बचाने को चलती गाड़ी से कूदे लोग

Punjab Mail Express Latest News: पंजाब मेल एक्सप्रेस ट्रेन आज हादसे का शिकार होने से बच गई। अचानक पैसेंजर्स चीखने चिल्लाने लगे और दौड़ती ट्रेन से कूदने लगे। हादसे में करीब 20 पैसेंजर्स घायल हुए हैं। वहीं हादसा होने के कारणों की तलाश जारी है।
01:17 PM Aug 11, 2024 IST | Khushbu Goyal
घायलों को लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया।

Uttar Pradesh Shahjahanpur Train Accident: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में आज बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया। अचानक 50 की स्पीड से दौड़ती पंजाब मेल एक्सप्रेस में चीख पुकार मच गई। पूरी ट्रेन में भगदड़ मच गई और पैसेंजर्स दौड़ती ट्रेन से कूदने लगे। आनन फानन में ट्रेन रोकी गई और पायलटों ने पैसेंजरों से अफरा तफरी का कारण पूछा। पैसेंजर बोले कि ट्रेन में आग लगी है।

यह सुनने के बाद पूरी ट्रेन खाली कराई गई, लेकिन जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। न ही किसी कोच में आग लगने की पुष्टि हुई। हादसे की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही शाहजहांपुर थाना पुलिस और आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। रेलवे अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और घायल पैसेंजरों को शाहजहांपुर के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। अफवाह किसने फैलाई, इसकी जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें:सिर फूटे बहा खून, 3 स्टूडेंट्स की मौत; कार काटकर निकाली ड्राइवर की लाश, कहां-कैसे हुआ हादसा?

नदी के ऊपर बने पुल से गुजरते समय हादसा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसा रविवार सुबह 8 बजे के करीब बरेली और कटरा स्टेशन के बीच हुआ। उस समय ट्रेन नदी पर बने पुल पर थी। आधी ट्रेन पुल के ऊपर थी और आधी ट्रेन सुरंग के अंदर थी कि चीख पुकार मचने लगी। ट्रेन नंबर 13006 हावड़ा से अमृतसर जा रही थी। सबसे पहले जनरल कोच में अफरा तफरी मची। पायलट ने ट्रेन रोककर पहले घबराए पैसेंजरों को संभाला और फिर सभी ने मिलकर बोगियां खाली कराई।

रेलवे अधिकारी, GRP-RPF के जवान और पुलिस मौके पर पहुंचे। डॉग और बम स्कवाड के साथ एक-एक बोगी खंगाली गई, लेकिन जांच में कुछ गड़बड़ी नहीं मिली। ट्रेन करीब 45 मिनट कटरा स्टेशन पर रुकी रही। रेलवे और पुलिस अधिकारियों ने तसल्ली करने के बाद ही ट्रेन को शाहजहांपुर के लिए रवाना किया गया। घायलों को शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन से अस्पताल में पहुंचाया गया, जिनमें से 7 की हालत नाजुक बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें:बिहार में शादी करने की खौफनाक सजा, अपने ही भाई ने घोंटा गला, पेड़ से लटकी मिली लाश

शरारती तत्वों ने फैलाई अफवाह

मुरादाबाद रेल मंडल के सीनियर DCM आदित्य गुप्ता ने घटनाक्रम की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि ट्रेन में आग लगने की अफवाह फैलने के बाद भगदड़ मच गई थी। पैसेंजर घबरा गए और जान बचाने को दौड़ती ट्रेन से कूदने लगे। किसी ने जनरल कोच में लगे अग्निशामक यंत्र को ऑन कर दिया था, जिस वजह से पैनिक क्रिएट हुआ। ट्रेन रोकते ही हॉर्न बंद हो गया। हादसे में घायल लोगों को प्राथमिक उपचार दिया गया है। अग्निशामक यंत्र किसने ऑन किया? पता लगाने के लिए पैसेंजरों से पूछताछ की गई है।

यह भी पढ़ें:सिलेंडर फटा और जिंदा जल गए मां-बेटा; बाप-बेटी पहुंचे अस्पताल; UP के जालौन में छत गिरने से हादसा

Open in App Tags :
Indian RailwaysPunjab Mail Express TrainRailway NewsTrain AccidentTrain News