खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को क्यों बताया देश का दुश्मन? सोशल मीडिया पर लिखा छात्रों के लिए मैसेज

Rahul Gandhi on UP Paper Leak: 17 और 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा हुई थी। जिसमें पेपर लीक होने की शिकायत मिली है। उत्तर प्रदेश सरकार ने भर्ती रद्द करते हुए अगले छह माह में परीक्षा दोबारा कराने का आदेश दिया है। उत्तर प्रदेश की एसटीएफ मामले में जांच कर रही है।
05:45 PM Feb 27, 2024 IST | Amit Kasana
राहुल गांधी
Advertisement

Rahul Gandhi on UP Paper Leak: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में केंद्र और बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस नेता X (पूर्व में ट्विटर) पर केंद्र सरकार पर जमकर बरसे, उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार देश के भविष्य की दुश्मन है। बीते दिनों उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक होने का मामला सामने आया है, जिसके बाद विपक्षी पार्टिंयां लगातार बयानबाजी कर रही हैं।

Advertisement

छात्र लगा रहे अदालतों के चक्कर

राहुल गांधी ने आगे कहा कि देश के छात्र परेशान हैं, कहीं छात्र भर्ती के लिए तरस रहे हैं, कहीं पेपर लीक से छात्र निराश हैं तो कहीं वह अपनी नियुक्ति के लिए अदालतों के चक्कर काट रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि छात्र आवाज उठाते हैं तो उन पर लाठियां भांजी जाती हैं। जानकारी के अनुसार पेपर लीक होने की शिकायत मिलने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के अलग-अलग जिलों में 17 और 18 फरवरी को हुई पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है।

पेपर रद्द होने पर अब आगे क्या

राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार की नीति है कि ऐसे संस्थान, जहां रोजगार के अवसर हैं, उन्हें अपने मित्रों को बेच दो और इनमें युवाओं को ठेके पर रखो। उन्होंने लोकसभा में बीजेपी के स्लोगन पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि शोषण इस सरकार की गारंटी है। वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश जारी कर अगले छह माह के भीतर दोबारा परीक्षा कराने का आदेश दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अधिकारियों को इस पूरे मामले की जांच करने का आदेश जारी किया है।

Advertisement

ये भी पढें: UP Police Bharti परीक्षा निरस्त, STF को सौंपी गई जांच; CM योगी बोले- आरोपी बख्शे नहीं जाएंगे

Advertisement
Tags :
cm yogi adityanathNarendra ModiRahul Gandhi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement