चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राहुल गांधी ने शेयर मार्केट गिरने के लिए मोदी-शाह को बताया जिम्मेदार, JPC गठित करने की मांग

Rahul Gandhi Press Conference: राहुल गांधी ने कहा कि सामान्य इन्वेस्टर का जो 30 हजार करोड़ का नुकसान हुआ उसके दोषियों की पहचान करने के लिए JPC जरूरी है। ये सीधे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की भूमिका पर सवाल खड़े करता है। आखिर पहली बार प्रधानमंत्री ने स्टॉक मार्केट पर कमेंट किया तो क्यों किया?
05:56 PM Jun 06, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Rahul Gandhi Press Conference : लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये हमने पहली बार देखा कि चुनाव के समय प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने स्टॉक मार्केट पर कमेंट किए। वित्त मंत्री ने भी ऐसा किया। अमित शाह ने 4 जून से पहले शेयर खरीदने के लिए कहा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, उनके लिए काम कर रहे एग्जिट पोल्स्टर्स और मित्र मीडिया ने मिलकर देश के सबसे बड़े ‘स्टॉक मार्केट स्कैम’ की साजिश रची है। 5 करोड़ छोटे निवेशक परिवारों के 30 लाख करोड़ रुपये डूब गए हैं। हम मांग करते हैं कि JPC गठित कर इस ‘क्रिमिनल एक्ट’ की जांच की जाए।

'एग्जिट पोल्स भी घोटाले में शामिल'

राहुल गांधी ने आगे कहा कि 3 जून को स्टॉक मार्केट सारे रिकॉर्ड तोड़ देता है और 4 जून को गिर जाता है। कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि वो लोग कौन हैं जो निवेश कर रहे थे और फिर निकल गए। जिन फर्जी चुनावी एजेंसियों ने गलत एग्जिट पोल्स दिए उनकी भी इस घोटाले में भूमिका है। इसकी जांच के लिए एक जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) गठित की जानी चाहिए।

Advertisement

कांग्रेस ने कहा कि चुनाव के समय पीेम मोदी, गृह मंत्री शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शेयर बाजार पर टिप्पणी की। प्रधानमंत्री जहां स्टॉक मार्केट बढ़ने की बात कही थी। वहीं, अमित शाह ने लोगों को 4 जून से पहले शेयर खरीदने की बात कही थी। लेकिन, 4 जून को शेयर मार्केट गिर जाती है। यह एक घोटाला है। हम इस घोटाले में जेपीसी जांच की मांग करते हैं।

बता दें कि इस लोकसभा चुनाव के परिणाम काफी हैरान करने वाले रहे हैं। पिछली 2 बार से अपने दम पर केंद्र में सरकार बनाने वाली भाजपा इस बार बहुमत के आंकड़े से पीछे रह गई। पिछले चुनाव में 303 सीटें जीतने वाला भगवा दल इस बार 240 पर सिमट गई। वहीं, कांग्रेस की सीटों में 47 का इजाफा हुआ है और उसे इस बार 99 लोकसभा सीटों पर जीत मिली है।

ये भी पढ़ें: संगठन से सरकार में आएंगे नड्डा! Modi 3.0 में दिख सकते हैं नए चेहरे

ये भी पढ़ें: ‘NDA सरकार बनी तो मोदी नहीं होंगे पीएम’, पप्पू यादव का बड़ा बयान

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में स‍ियासी भूचाल के संकेत! 18-19 MLA बदल सकते हैं पार्टी

ये भी पढ़ें: JDU के बदले तेवर! केसी त्यागी ने अग्निवीर और UCC पर उठाए सवाल

Advertisement
Tags :
Exit Poll 2024Lok Sabha Election Result 2024Rahul Gandhispecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement