whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

राहुल गांधी ने संसद में दिखाई भगवान शिव की फोटो... तो सीट से क्यों खड़े हुए पीएम मोदी

Rahul Gandhi Speech in Lok Sabha: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज अपने भाषण के दौरान भगवान शिव की फोटो दिखाई। इसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ। पीएम मोदी भी अपनी सीट पर खड़े हो गए।
02:51 PM Jul 01, 2024 IST | Rakesh Choudhary
राहुल गांधी ने संसद में दिखाई भगवान शिव की फोटो    तो सीट से क्यों खड़े हुए पीएम मोदी
नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी

Rahul Gandhi Shows God Shiv Picture in Lok Sabha: 18वीं लोकसभा के छठे दिन नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद भाषण दिया। उन्होंने कहा कि हमें अच्छा लग रहा है कि बीजेपी के लोग हर 2-3 मिनट में संविधान-संविधान कर रहे हैं। हमने देश के लोगों के साथ मिलकर इनकी रक्षा की। आज पूरा विपक्ष आइडिया ऑफ इंडिया को बचा रहा है।

राहुल गांधी ने लोकसभा में भगवान शिव को अपनी प्रेरणा बताते हुए तस्वीर लहराई। इस पर स्पीकर ओम बिरला ने उनको टोकते हुए नियम पुस्तिका निकाल ली। राहुल गांधी ने कहा कि हम शिवजी की तस्वीर भी नहीं दिखा सकते, आप मुझे रोक रहे हैं। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी की अभय मुद्रा का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अभय मुद्रा में है। उन्होंने सभी धर्मों का जिक्र करते हुए कहा कि इनमें भी अभय मुद्रा दिखाई देती है।

राहुल गांधी के बयान पर पीएम मोदी अपनी चेयर से खड़े हो गए और उनके बयान को गंभीर बताया। पीएम मोदी ने कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर बात है। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी पूरा हिंदू समाज नहीं है। वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। मैं उनको गुजारिश करता हूं कि इस्लाम में अभय मुद्रा पर एक बार वो इस्लामिक विद्वानों की राय ले ले।

ये भी पढ़ेंः ‘किसानों को रौंदने वाले मंत्री को जनता ने रौंदा…तकदीर बदलती रहती है’, राज्यसभा में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

आप हिंदू हो ही नहीं- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू डर नहीं फैला सकता। बीजेपी डर फैला रही है। राहुल गांधी ने कहा कि मैं अयोध्या से शुरू करता हूं। उन्होंने कहा कि हमारे महापुरुषों ने यह संदेश दिया है कि डरो मत, डराओ मत। दूसरी ओर जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा, नफरत-नफरत-नफरत करते रहते हैं। आप हिंदू हो ही नहीं। हिंदू धर्म में लिखा है सच का साथ देना चाहिए। उनके इस बयान पर अमित शाह बिफर पड़े और कहा कि राहुल गांधी को अभय की बात करने कोई हक नहीं है।

ये भी पढ़ेंः RSS का सदस्य होना अपराध है क्या? मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऐसा क्या कहा कि सभापति जगदीप धनखड़ हो गए नाराज

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो