खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

निर्मला सीतारमण ने क्यों पकड़ा माथा? पहले सदन में तंज कसा, अब राहुल ने एक्स पर किया पोस्ट

Rahul Gandhi Vs Nirmala Sitharaman : संसद में बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आमने-सामने आ गए। नेता प्रतिपक्ष ने पहले सदन में तंज कसा था और अब उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर हमला बोला।
07:57 PM Jul 29, 2024 IST | Deepak Pandey
राहुल गांधी ने निर्मला सीतारमण पर बोला हमला।
Advertisement

Rahul Gandhi Vs Nirmala Sitharaman : लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संसद में बजट को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बजट में युवाओं और किसानों के साथ मिडिल क्लास को धोखा दिया गया। जब राहुल गांधी लोकसभा में बजट पर बोल रहे थे तब केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण उनकी स्पीच पर मुस्कुरा रही थीं। इस दौरान वित्त मंत्री ने अपना माथा भी पकड़ लिया था। कांग्रेस सांसद ने सदन में भी वित्त मंत्री के हंसने पर तंज कसा था और अब इसे लेकर उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया है।

Advertisement

वित्त मंत्री पर क्या बोले राहुल गांधी?

रायबरेली के सांसद राहुल गांधी ने कहा कि आज संसद में जब मैंने जातिगत जनगणना की बात उठाई तो वित्त मंत्री ने हंसकर इस गंभीर विषय का उपहास किया। देश की 90 प्रतिशत आबादी के जीवन से जुड़े सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर ऐसी उपेक्षापूर्ण प्रतिक्रिया ने भाजपा की मंशा, मानसिकता और नीयत से पर्दा हटा दिया है। मैं भाजपा को बता देना चाहता हूं कि हम हर कीमत पर जातिगत जनगणना को हकीकत बनाकर वंचितों को न्याय दिलाएंगे। इंडिया गठबंधन देश का X-Ray सामने लाकर रहेगा।

यह भी पढ़ें : ‘A1-A2 चलेगा या फिर नंबर 3-4’, अंबानी-अडानी से लेकर जनगणना पर क्या बोले राहुल गांधी?

Advertisement

जानें निर्मला सीतारमण ने क्यों पकड़ा अपना माथा?

राहुल गांधी ने बजट सत्र से पहले वित्त मंत्रालय में आयोजित हलवा सेरेमनी का पोस्टर दिया और आरोप लगाया कि इस पोस्टर में एक भी ओबीसी, आदिवासी या दलित अधिकारी नहीं दिख रहा। देश का हलवा बंट रहा है, जिसमें देश की 73 प्रतिशत आबादी नहीं है। उनकी यह बात सुनकर निर्मला सीतारमण ने अपना माथा पकड़ लिया। इस दौरान वह मुस्कुराते हुए भी नजर आईं। इस दौरान राहुल गांधी ने संसद में उन पर तंज कसा?

यह भी पढ़ें : ‘बजट में मिडिल क्लास की पीठ और छाती में छुरा मारा गया’, Video में देखें राहुल गांधी के भाषण का निचोड़

संसद में राहुल गांधी ने कसा तंज

कांग्रेस सांसद ने लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से देखा और तंज कसते हुए कहा कि मैडम मुस्कुरा रही हैं, लेकिन ये मुस्कुराने वाली बात नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि ये कमाल की बात है कि वित्त मंत्री हंस रही हैं।

Advertisement
Tags :
Nirmala SitharamanRahul Gandhi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement