whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कानपुर के बाद अब अजमेर में ट्रेन पलटाने की साजिश, ट्रैक पर मिला 70 किलो का सीमेंट ब्लॉक

Rajasthan Ajmer Train Derail News: राजस्थान के अजमेर में एक बार फिर से ट्रेन पलटाने की साजिश रची गई थी। अजमेर के रेलवे ट्रैक पर 70 किलो का सीमेंट ब्लॉक मिला है। इससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।
09:21 AM Sep 10, 2024 IST | Sakshi Pandey
कानपुर के बाद अब अजमेर में ट्रेन पलटाने की साजिश  ट्रैक पर मिला 70 किलो का सीमेंट ब्लॉक

Rajasthan Ajmer Train Derail News: ट्रेन हादसे को अंजाम देने वाली घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं। बीते दिन रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर रखा मिला था। वहीं अब राजस्थान के अजमेर में फिर से ट्रेन को डिरेल करने की साजिश रची गई थी। हालांकि यह साजिश नाकाम हो गई है। अजमेर में रेल की पटरी पर सीमेंट ब्लॉक रखकर ट्रेन को पटरी से उतारने की प्लानिंग थी। यह सीमेंट ब्लॉक छोटा नहीं बल्कि 70 किलो का था।

ट्रेन बेपटरी होने से बची

राजस्थान के अजमेर में बीती रात एक भयानक ट्रेन हादसा होने से बच गया। कुछ लोगों ने रेलवे ट्रैक पर 70 किलो का सीमेंट ब्लॉक रखा था। इस साजिश में फुलेरा से अहमदाबाद जा रही ट्रेन को पलटने की साजिश थी। मगर यह साजिश नाकाम साबित हुई। ट्रेन का इंजन सीमेंट ब्लॉक को तोड़ते हुए आगे बढ़ गया और एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया।

यह भी पढ़ें- STF अफसर डीके शाही कौन? जिसने किया मंगेश यादव का एनकाउंटर; पत्नी के पद पर उठे सवाल

मौके पर पहुंची पुलिस

ट्रेन के ड्राइवर ने इसकी जानकारी आरपीएफ को दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर ट्रैक का निरीक्षण किया तो चौंकाने वाली बात सामने आई। ट्रैक से सीमेंट ब्लॉक के टुकड़े बरामद किए गए हैं। इनकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर सामने आई हैं।

1 महीने में तीसरी साजिश

राजस्थान में 1 महीने के भीतर तीसरी साजिश है। इससे पहले 28 अगस्त को बारां से छबड़ा जा रही मालगाड़ी के ट्रैक पर बाइक का स्क्रैप मिला था। मालगाड़ी का इंजन इससे टकरा गया था। वहीं 23 अगस्त को पाली में अहमदाबाद-जोधपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को बेपटी करने के लिए सीमेंट ब्लॉक रखे गए थे।

कानपुर में टला बड़ा हादसा

बीते दिन कानपुर से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया, जहां रेलवे ट्रैक पर LPG सिलेंडर जैसी कई विस्फोटक चीजें मौजूद थीं। इस साजिश के तहत कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश की गई थी। हालांकि प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने ट्रैक पर सिलेंडर रखा देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगाया और लोगों की जान बच गई।

यह भी पढ़ें- Video: वंदे भारत एक्सप्रेस में क्यों लगा मालगाड़ी का इंजन? सामने आई वजह

Open in App
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो