whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

राजस्थान में गर्मी से अब तक 12 मौतें? सरकार ने 4 की पुष्टि की, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Rajasthan Heat IMD Latest Update: राजस्थान में लगातार गर्मी भीषण होती जा रही है। गर्मी के कारण 12 लोगों की मौत होने की जानकारी मिली है। वहीं, सरकार ने अभी तक सिर्फ 4 लोगों की मौत गर्मी से होने की बात मानी है। भीषण गर्मी के कारण लगातार कई इलाकों में लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है।
06:08 PM May 24, 2024 IST | Parmod chaudhary
राजस्थान में गर्मी से अब तक 12 मौतें  सरकार ने 4 की पुष्टि की  जानें imd का लेटेस्ट अपडेट
राजस्थान में लू को लेकर अलर्ट।

Red Alert In Rajasthan: राजस्थान में गर्मी लगातार भीषण होती जा रही है। राजस्थान सरकार के अनुसार अब तक 4 लोगों की मौत गर्मी के कारण हुई है। वहीं, सूत्रों के मुताबिक अब तक 12 जानें गर्मी ने ली हैं। मौसम विभाग की ओर से भी रेड अलर्ट जारी कर आशंका जताई गई है कि कई जिलों में तापमान 50 डिग्री तक जा सकता है। सबसे अधिक 5 मौतें जालौर में हुई हैं। वहीं, बीकानेर में महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में सेना के जवान की युद्धाभ्यास के दौरान हीट स्ट्रोक से जान चली गई। कई इलाकों में भीषण गर्मी के कारण बाजारों में भीड़ न के बराबर दिख रही है। जानवर भी गर्मी से परेशान हैं।

यह भी पढ़ें:बंगाल की खाड़ी में उठा सीजन का पहला तूफान ‘रेमल’, 102 किमी. की रफ्तार से चलेगी हवाएं, IMD का अलर्ट

विभाग ने बताया कि बाड़मेर में 48.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। कई शहरों में तापमान 50 डिग्री तक जा सकता है। वहीं, 8 शहरों में टेंपरेचर 47 डिग्री रहा है। आईएमडी ने बताया है कि भरतपुर और जयपुर के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान में टेंपरेचर शुष्क रहेगा। 72 घंटे में जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर और कोटा में तापमान 1 से 2 डिग्री बढ़ सकता है।

4 से 5 दिन लू चलने के आसार

कोटा, अजमेर, भरतपुर और जयपुर की बात करें, तो दो दिन तापमान नहीं बदलेगा। बाद में बदलाव के आसार हैं। 4 से 5 दिन तक लू चल सकती है। कई इलाकों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। इसके अलावा भरतपुर, अलवर, बारां, बूंदी, जयपुर, झालवाड, दौसा, धौलपुर, करौली, टोंक, हनुमानगढ़, सवाई माधोपुर, के अलावा सीकर, जालौर में हीट वेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जोधपुर, चूरू, जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर, कोटास झुंझुनूं में लू का रेड अलर्ट है। राजधानी जयपुर में लू चल सकती है। यहां न्यूनतम 32 और अधिकतम 45 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो