whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शौर्य चक्र विजेता पुरुषोत्तम कुमार कौन? जिनके घर हुआ आतंकी हमला

Rajouri Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर के राजौरी में आज आतंकी हमला हुआ। आतंकियों ने शौर्य चक्र अवार्डी के घर को हाइजैक करने की काशिश की, लेकिन सेना के जवानों ने उनका मुकाबला किया और एक आतंकी को मार गिराया। आइए अवार्डी जवान के बारे में जानते हैं...
02:15 PM Jul 22, 2024 IST | Khushbu Goyal
शौर्य चक्र विजेता पुरुषोत्तम कुमार कौन  जिनके घर हुआ आतंकी हमला
Shaurya Chakra Awardee Parshotam Kumar

Terrorist Attack on Shaurya Chakra Awardee House: जम्मू कश्मीर में राजौरी में आज सेना के कैंप पर आतंकी हमला हुआ। आतंकियों ने कैंप में बने शौर्य चक्र विजेता पुरुषोत्तम कुमार के घर पर ग्रेनेड फेंका, जो घर के आंगन में आकर गिरा। ग्रेनेड फटने से पुरुषोत्तम कुमार के चाचा बुरी तरह घायल हुए हैं, जिन्हें आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। हमले में सेना का जवान भी घायल हुआ है। हमला सुबह करीब सवा 3 बजे किया गया, लेकिन समय रहते सेना के वीर जवानों ने हमले को नाकाम कर दिया। आतंकियों को घर के अंदर घुसने नहीं दिया, बल्कि उन्हें खदेड़ दिया।

गंडोह जंगल में आतंकियों के छिपने का डर

आतंकी हमले के बाद चली फायरिंग में एक आंतकी को भी मार गिराया। राजौरी के घोंधा में आर्मी कैंप से आई सेना की 63आरआर टुकड़ी ने आतंकियों का मुकाबला किया, लेकिन मारे गए आतंकी की शिनाख्त नहीं हुई है। वहीं आर्मी कैंप पर आतंकी हमला होते ही सुरक्षा बलों और पैरा कमांडो ने इलाके को घर लिया। कैंप के पीछे लगते जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान हुई फायरिंग में आतंकी को ढेर किया गया। उसका शव भी जवानों ने कब्जे में ले लिया है। डोडा के गंडोह के जंगलों में आंतकियों के छिपे होने की आशंका है। सूचना है कि जम्मू कश्मीर में करीब 50 आतंकी पाकिस्तान से घुसे हैं।

राष्ट्रपति ने प्रदान किया था अवार्ड

शौर्य चक्र विजेता पुरुषोत्तम कुमार को गत 5 जुलाई को ही अवार्ड देकर सम्मानित किया था। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक अलंकरण समारोह में उन्हें अवार्ड प्रदान किया। उन्हें पिछले महीने 2 आतंकियों को मार गिराने पर उनकी बहादुरी के लिए अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। पुरुषोत्तम कुमार विलेज डिफेंस गार्ड भी हैं और रक्षा समिति (VDC) के सदस्य हैं। उन्होंने जानकारी दी कि उनके घर में आज आतंकियों ने घुसने की कोशिश की, लेकिन जम्मू में पाकिस्तानी आतंकियों के नापाक मंसूबों को कुचलने के लिए भारतीय सेना 500 स्पेशल पैरा कमांडो तैनात कर चुकी है, जो आतंकियों के नापाक इरादों को कामयाबाद नहीं होने देंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो