खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'मुझे बनाने वाली सोनिया गांधी...' मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर क्यों गुस्सा हुए सभापति जगदीप धनखड़

Mallikarjun Kharge Statement on Sonia Gandhi: राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और सभापति जगदीप धनखड़ के बीच एक बार फिर बहस हो गई। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा मुझे यहां लाने वाली सोनिया गांधी हैं। इस पर सभापति गुस्सा हो गए।
02:30 PM Jul 02, 2024 IST | Rakesh Choudhary
मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी
Advertisement

Jagdeep Dhankhar Slams Mallikarjun Kharge: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र की कार्यवाही मंगलवार को 7वें दिन भी जारी है। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और सभापति जगदीप धनखड़ के बीच एक बार फिर जमकर बहस हो गई। मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोनिया गांधी के संदर्भ में कहा कि मेरे को बनाने वाले यहां बैठे हैं। न रमेश बना सकता है, न आप बना सकते हैं। मुझे इस देश की जनता ने बनाया है।

Advertisement

इस पर सभापति जगदीप धनखड़ ने उनको बीच में टोकते हुए कहा कि मैं उस स्तर पर नहीं जाना चाहता। मेरी बात को ध्यान से सुनिए। आप अचानक खड़े होते हैं और कुछ भी कह देते हैं, मेरी बात को समझते भी नहीं है। इस देश और संसदीय लोकतंत्र के इतिहास में कभी भी इतनी अध्यक्ष की अवमानना नहीं हुई। आपकी गरिमा पर कई बार हमला बोला है। मैंने आपकी गरिमा की रक्षा करने की कोशिश की है।

मेरे अंदर बहुत सहन शक्ति है

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने आगे कहा कि आप हर बार चेयर को नीचा नहीं दिखा सकते। अब यह आपके आत्मचिंतन करने का का समय है। मेरे अंदर बहुत सहनशक्ति है। मैं खून की घूंट पी सकता हूं। मैंने क्या-क्या बर्दाश्त किया है, कितना बर्दाश्त किया है। खड़गे जी, आपको किसने बनाया है ये आप अपने आप जानें। मैंने एक मुद्दा उठाया, कैसे आपने ट्विस्ट किया। ये आप खुद सोचिए। मेरे को भी पीड़ा होती है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ‘मैंने अपना गर्भाशय खोया, बेघर हो गई’ ; TMC नेता महुआ मोइत्रा हुईं भावुक, संसद में स्पीच में छलका दिल का दर्द

कल का दिन कितना भयानक था

कुछ सदस्यों के एक बार फिर बीच में बोलने पर सभापति ने कहा कि ऐसा नहीं है खड़गे जी, कितने मौके आए हैं? जब आपकी प्रतिष्ठा को धक्का लगा है, मैंने देखा है। मैंने तो आपको बचाने की कोशिश की है और आप ये लांछन कर रहे हैं। कल का दिन कितना भयानक था। ऐसा मत कीजिए। मैं साधारण आदमी हूं। मैं जितना झुक सकता हूं, झुका हूं। कोई कहता है मैं ज्यादा झुकता हूं, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः संसद में ‘शायर’ बने अख‍िलेश, केंद्र सरकार को धो डाला, पढ़ें लोकसभा में सपा प्रमुख की 8 बड़ी बातें

Advertisement
Tags :
Chairman Jagdeep DhankharMallikarjun KhargeRajya Sabhasonia gandhi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement